Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

कमल हासन की धमकी, इंसाफ नहीं तो मुल्क को अलविदा !

kamal hasan threat not justice otherwise good bye to country


30 जनवरी 2013


चेन्नई। जाने-माने अभिनेता-निर्देशक और निर्माता कमल हासन अपनी जन्मभूमि-कर्मभूमि यानी अपने इस मुल्क को छोड़ सकते हैं। वजह है उनकी फिल्म को लेकर हो रही राजनीति। जी हां, कमल हासन ने खुले शब्दों में धमकी दी है कि अगर उनकी फिल्म 'विश्वरुपम' को लेकर राजनीति इसी तरह हुई तो वह देश छोड़ने के लिए बाध्य हैं।


कमल हासन का कहना है कि वह धर्मनिरपेक्ष देश में रहना चाहते हैं, जहां अभिव्यक्ति की आजादी हो। लेकिन, आज जो हालात हैं, उसमें ऐसा दिख नहीं रहा है। कमल हासन का कहना है कि वह अपनी फिल्म विश्वरुपम को लेकर हो रही राजनीति से न केवल आहत हैं बल्कि ठगे महसूस कर रहे हैं। और यही हाल रहा तो वह मक़बूल फिदा हुसैन की तरह देश छोड़ देंगे।


गौरतलब है कि विश्वरूपम को हाईकोर्ट से झंडी तो मिल गई है, लेकिन तमिलनाडु सरकार ने इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट की डबल बेंच में अर्जी दायर की है। मद्रास हाईकोर्ट ने कमल हासन को राहत देते हुए उनकी फिल्म विश्वरूपम से सोमवार को पाबंदी हटा ली थी और फिल्म को प्रदर्शन की इजाजत दे दी थी। राज्य सरकार ने कुछ संगठनों के विरोध को देखते हुए फिल्म पर पाबंदी लगाई गई थी।


सिर्फ प्रतिबंध के चलते विश्वरुपम को अभी तक 30 करोड़ से ज्यादा नुकसान हो चुका है। कमल हासन की इस फिल्म की कुल लागत 100 करोड़ से अधिक बताई जा रही है।

More from: samanya
34454

ज्योतिष लेख