Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

नजर रखती हूं कि बच्चे क्या देख रहे हैं : काजोल

kajol-bollywood-06052014
6 मई 2014
नई दिल्ली|
बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल को इस साल मदर्स डे पर 'माइटी मदर' पुरस्कार से नवाजा जाएगा। काजोल इस बात को लेकर सचेत हैं कि उनके बच्चे टीवी पर क्या देख रहे हैं क्योंकि उनके लिए ये दिन सीखने के हैं। 'छोटा भीम' और 'माइटी राजू' जैसे बच्चों के कार्यक्रम बनाने वाले 'ग्रीन गोल्ड एनिमेशन' ने रविवार को मदर्स डे पर काजोल को 'माइटी मदर' का सम्मान देने का फैसला किया है।

काजोल अपनी बेटी न्यासा (11) और युग (3) के साथ टीवी शो देखती हैं।

अभिनेता अजय देवगन से शादी करने वाली 39 वर्षीया काजोल ने कहा, "जब वे टीवी देख रहे होते हैं, तो अधिकतर मैं उनके आसपास रहती हूं। प्राय: मैं काम कर रही होती हूं, लेकिन मैं नजर रखती हूं कि वे क्या देख रहे हैं।"

काजोल ने बताया, "मेरे पास देखने वाले और ना देखने वाले चैनलों और कार्यक्रमों की सूची भी है, इसलिए अगर मैं वहां नहीं भी होती हूूं तो भी उनकी निगरानी रहती है। मुझे लगता है कि बच्चों को समझाने के लिए माता-पिता को सख्त होना चाहिए और कुछ निश्चित दिशा-निर्देश को स्पष्ट रखना चाहिए। इसलिए मेरे बच्चे, मेरे द्वारा बनाई गई सीमाओं के भीतर खुश हैं।"

काजोल ने कहा, "ये उनके सीखने के दिन है, वे बातों को तेजी से पकड़ते हैं, और अभी जो सीख रहे हैं वहीं साथ रखेंगे। एक तरह से संवेदनशील उम्र है, इसलिए आपको सचेत रहना चाहिए कि बच्चे क्या देख रहे हैं और क्या पढ़ रहे हैं।"

काजोल 'माइटी राजू' टीवी शो पर आधारित फिल्म 'माइटी राजू : रियो कालिंग' को लेकर काफी रोमांचित हैं।
More from: samanya
36784

ज्योतिष लेख