Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आईपीएल-5 : 4 'श्रेष्ठ' टीमों के बीच भिड़ंत

ipl five clash between the four good teams

21 मई 2012
 
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के लीग मुकाबले रविवार को खत्म हो गए। नौ टीमों के बीच हुए 72 लीग मैचों के बाद अब प्लेऑफ में भिड़ने वाली चार टीमों के लाइन अप तय हो गए हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स टीम 16 मैचों में 22 अंक अर्जित कर अंक तालिका में शीर्ष पर है जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स टीम इतने ही मैचों से 21 अंक जुटाकर तालिका में दूसरे जबकि मुम्बई इंडियंस 16 मैचों से 20 अंक लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर है।

पिछले दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स 16 मैचों से 17 अंक अर्जित कर बेहतर नेट रनरेट के आधार पर तालिका में चौथे स्थान पर है। डेक्कन चार्जर्स के हाथों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की अप्रत्याशित हार के बाद सुपर किंग्स को प्लेऑफ में पहुंचने का मौका मिला।

पहले क्वालीफायर मुकाबले में डेयरडेविल्स का सामना नाइटराइडर्स से मंगलवार को होगा। यह मुकाबला सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में खेला जाएगा। इसमें जीतने वाली टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी जबकि हारने वाली टीम को क्वालीफायर के दूसरे मुकाबले में खेलना होगा।

इसी प्रकार बेंगलुरू के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार को सुपरकिंग्स और मुम्बई इंडियंस एलिमिनेटर में आमने-सामने होंगे। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम दूसरे क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई कर जाएगी जबकि हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

शुक्रवार को खेले जाने वाले दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में एलिमिनेटर की विजेता और पहले क्वालीफायर की हारी हुई टीमों के बीच भिड़ंत होगी। इस मुकाबले को जो टीम जीतेगी वह फाइनल में पहुंच जाएगी जबकि हारी हुई टीम को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ेगा।

इसके बाद रविवार को पहले और दूसरे क्वालीफायर की विजेता टीम फाइनल में चेन्नई के एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

 

More from: samanya
30815

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।