Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

IPL प्ले ऑफ में जगह सुरक्षित करना चाहेंगे डेयरडेविल्स

ipl daredevils would like to protect play off in place

14 मई 2012

नई दिल्ली। वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली दिल्ली डेयरडेविल्स टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 64वें लीग मुकाबले में मंगलवार को अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी। इस जीत के साथ सहवाग की टीम प्ले ऑफ में स्थान सुरक्षित करना चाहेगी। मौजूदा संस्करण में अब तक किसी भी टीम का प्ले ऑफ में स्थान सुरक्षित नहीं है। डेक्कन चार्जर्स और पुणे वॉरियर्स टीम को छोड़कर बाकी सात टीमों के लिए लीग स्तर पर बचे बाकी के मुकाबले बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक हार किसी भी टीम के प्ले ऑफ में पहुंचने के सपने को चकनाचूर कर सकती है। डेक्कन चार्जर्स और पुणे वॉरियर्स पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर चुकी हैं।

ऐसे में अब सभी मुकाबले रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि कोई भी टीम यहां हारना नहीं चाहेगी। चार्जर्स और वॉरियर्स प्ले ऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं।

डेयरडेविल्स इस समय बेहतर प्रदर्शन कर रही है, हालांकि पिछले मुकाबले में उसे चेन्नई सुपरकिंग्स से नौ विकेट से मात खानी पड़ी थी। 13 मैचों से डेयरडेविल्स के 18 अंक है और अंक तालिका में वह शीर्ष पर है। डेयरडेविल्स यदि इस मुकाबले को जीत लेता है तो उसका प्ले ऑफ में स्थान सुरक्षित हो जाएगा।

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर स्वदेश लौटे केविन पीटरसन की कमी पूरी कर रहे हैं। मौजूदा संस्करण में वार्नर ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने कुल 138 रन बनाए हैं जिनमें एक नाबाद शतक शामिल है। सहवाग 13 मैचों में 476 रन बना चुके हैं। ऐसे में डेयरडेविल्स की बल्लेबाजी सहवाग और वार्नर के आसपास रहेगी।

माहेला जयवर्धने का निरंतर अच्छा प्रदर्शन न करना डेयरडेविल्स टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय है। सुपरकिंग्स के खिलाफ डेयरडेविल्स की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी और टीम 114 रन ही बना सकी थी।

नमन ओझा और योगेश नागर को मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। गेंदबाजी में मोर्ने मोर्केल से सहवाग को काफी उम्मीदे होंगी जिन्होंने अब तक 13 मैचों में 21 विकेट चटकाए हैं।

दूसरी ओर, अपने पिछले मुकाबले में चार्जर्स के खिलाफ अंतिम गेंद पर जीत दर्ज करने वाली किंग्स इलेवन के हौंसले इस समय बुलंद हैं और यह टीम जीत की लय को बरकरार रखना चाहती है।

किंग्स इलेवन ने अब तक 13 मैचों से 14 अंक बटोरकर तालिका में सातवां स्थान बरकरार रखने के साथ-साथ प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदे भी जिंदा रखी है।

चार्जर्स के खिलाफ किंग्स इलेवन की ओर से कार्यवाहक कप्तान डेविड हसी ने नाबाद 65 रन बनाए थे। किंग्स इलेवन को मनदीप सिंह और शॉन मार्श से काफी उम्मीदे होंगी। मनदीप मौजूदा सत्र में अब तक 387 रन जबकि मार्श 323 रन बना चुके हैं।

अजहर महमूद के टीम में आने से किंग्स इलेवन की बल्लेबाजी और गेंदबाजी को मजबूती मिली है। गेंदबाजी में प्रवीण कुमार, अजहर, परविंदर अवाना और पीयूष चावला से उम्मीदे होंगी।


 

More from: samanya
30726

ज्योतिष लेख