Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आईपीएल-5 : दूसरे क्वालीफायर में भिड़ेंगे डेयरडेविल्स और सुपर किंग्स

ipl 5 dare devils and super kings will meet for second qualifer

25 मई 2012
 
चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के दूसरे क्वालीफायर में आज एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में दो बार की चैम्पियन  चेन्नई सुपर किंग्स टीम का सामना पहली बार फाइनल में जगह बनाने के लिए प्रयासरत दिल्ली डेयरडेविल्स से होगा। वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली दिल्ली के लिए यह मैच जीतना काफी कठिन होगा क्योंकि अपने घर में महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में खेल रही सुपर किंग्स टीम को उसके घर में हराना आसान काम नहीं।

फिर लीग स्तर पर मिश्रित परिणाम देने वाली सुपर किंग्स ने एकमात्र एलिमिनेटर मैच में जिस अंदाज में मुम्बई इंडियंस को हराकर क्वालफायर में जगह बनाई है, उसे देखते हुए तो दिल्ली का काम और भी मुश्किल हो जाता है।

सुपर किंग्स ने बीते पांच में से चार मैच जीते हैं। दूसरी ओर, लीग स्तर पर शीर्ष पर रहने के बावजूद सहवाग की टीम पहले क्वलीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के खिलाफ हार गई थी। हारने और जीतने का मनोवैज्ञानिक असर दोनों टीमों के प्रदर्शन को निश्चित तौर पर प्रभावित करेगा।

दिल्ली को फाइनल में जगह बनाने का दूसरा मौका मिला है और यह टीम इस मौके को किसी भी हाल में हाथ से जाने नहीं देना चाहेगी। दूसरी ओर, सुपर किंग्स खिताबी हैट्रिक बनाने के लिए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगी। अच्छी बात यह है कि चेन्नई की इस टीम ने बिल्कुल सही वक्त पर अपना फार्म और लय वापस पा लिया है।

लीग स्तर पर सुपर किंग्स और दिल्ली के बीच बाजी बराबरी पर छूटी थी। दोनों ने एक-एक मैच जीता था। दिल्ली ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराया था जबकि सुपर किंग्स ने चेपक में उसे नौ विकेट से मात देकर हिसाब बराबर किया था।

सुपर किंग्स ने आईपीएल के पहले संस्करण से लेकर आज तक अहम मुकाम पर हमेशा अच्छा खेल दिखाया है। इस बार भी सुपर किंग्स में कुछ ऐसा ही करने दिखाने का माद्दा दिख रहा है।

हालात ने अगर दिल्ली का साथ दिया तो सुपर किंग्स के लिए आगे का सफर काफी कठिन होगा क्योंकि दिल्ली के पास एक से एक दिग्गज खिलाड़ी हैं। इस टीम ने लीग स्तर पर सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन किया था और 16 में से 11 मैच जीते थे।

शुक्रवार को चेपक के एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में दो ऐसी टीमों की भिड़ंत होने जा रही है, जिनमें से एक अपनी श्रेष्ठता कायम रखने का प्रयास कर रही है और दूसरी अपनी श्रेष्ठता साबित करने के लिए संघर्षरत है। ऐसे में दर्शकों को शानदार क्रिकेट देखने को मिलेगा, इसमे कोई शक नहीं।


 

More from: samanya
30882

ज्योतिष लेख