Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

हरभजन की छुट्टी, अरविंद और राहुल नया चेहरा

indian team announced harbhajan is out

29 सितम्बर 2011

नई दिल्ली। इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा गुरुवार को कर दी गई। इस टीम में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज शामिल नहीं हैं जबकि खुद को फिट घोषित करने केबावजूद हरभजन सिंह को बाहर रखा गया है।

कर्नाटक के मध्यम गति के गेंदबाज श्रीनाथ अरविंद और पंजाब के लेग स्पिनर राहुल शर्मा पहली बार एकदिवसीय टीम का हिस्सा बने हैं। इंग्लैंड में एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज वरुण एरॉन को टीम में बनाए रखा गया है।

इस श्रृंखला का पहला मैच 14 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाना है जबकि दूसरा मैच 17 अक्टूबर को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में होगा। दोनों मैच दिन-रात के होंगे। भारत दौरे के लिए इंग्लैंड ने पहले ही टीम की घोषणा कर दी है।

शुरुआत के दो मैचों के लिए सचिन और सहवाग के अलावा जहीर खान, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, मुनाफ पटेल और इशांत शर्मा टीम का हिस्सा नहीं हैं।

भारतीय टीम इस प्रकार है :

महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), गौतम गम्भीर, पार्थिव पटेल, अजिंक्य रेहाने, विरोट कोहली, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, वरुण एरॉन, उमेश यादव, विनय कुमार, श्रीनाथ अरविंद, प्रवीण कुमार, मनोज तिवारी और राहुल शर्मा।

More from: samanya
25464

ज्योतिष लेख