Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

जेम्स बांड बनने का कोई इरादा नहीं था : क्रेग

i was not thinking to make james bond said daniel craig

13 अक्टूबर 2012


मुम्बई। जेम्स बांड श्रंखला के मशहूर अभिनेता डेनियल क्रेग की मानें तो उनका जेम्स बांड बनने का कोई इरादा नहीं था लेकिन जब वह निर्माता बारबरा ब्रोक्कोली से मिले तो उनकी जिंदगी बदल गई।


क्रेग की जेम्स बांड श्रृंखला की अगली फिल्म 'स्काईफॉल' दो नवंबर को भारत में प्रदर्शित होने जा रही है। उन्होंने न्यूयार्क से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कहा, "इस श्रृंखला की फिल्में मेरे लिए जिंदगी की कुछ ऐसी घटनाओं में शामिल हैं जिनकी व्याख्या नहीं की जा सकती। मैंने जेम्स बांड बनने के लिए कोई योजना नहीं बनाई थी। जिस दिन मैं निर्माता बारबरा ब्रोक्कोली से मिला उस दिन मेरी जिंदगी बदल गई। जब उन्होंने मेरे सामने फिल्म का प्रस्ताव रखा तो मुझे लगा कि वह मजाक कर रही हैं लेकिन ऐसा नहीं था।"


उन्होंने इन फिल्मों में पर्सी ब्रॉस्नैन की जगह ली है। जेम्स बांड फिल्मों को देखते हुए बड़े हुए क्रेग ने 'कैसिनो रॉयाल' के साथ इन फिल्मों में अभिनय की शुरुआत की। इससे पहले उन्होंने 'ए किड इन किंग आर्थुर्स कोर्ट', 'द हंगर' व 'आई ड्रीम्ड ऑफ अफ्रीका' जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।


क्रेग ने कहा, "मैंने सर्वश्रेष्ठ जेम्स बांड देने की कोशिश की। मैं फिल्म से जुड़े अन्य प्रतिभाशाली लोगों की मदद से ऐसा कर सका।"


'स्काईफॉल' का निर्देशन सैम मेंडीज ने किया है।


क्रेग ने कहा, "यह दोबारा शुरुआत का मौका था। सैम फिल्म का निर्देशन कर रहे थे। बारबरा व मेरे बीच बात हुई कि हमें इसमें केवल अच्छे लोग चाहिए। हमें अच्छे लेखक, अच्छे फोटोग्राफर मिले और सैम ने इसका निर्देशन किया और बेहतरीन फिल्म बनी।"


उन्होंने कहा, "यह न केवल बांड श्रृंखला की अद्भुत फिल्म है बल्कि एक अच्छी व देखने लायक फिल्म भी है।"


क्रेग ने पुष्टि की कि वह श्रृंखला की अगली दो फिल्मों में भी अभिनय करेंगे।


 

More from: samanya
33372

ज्योतिष लेख