Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

बेटी के पैदा होने के डर से पत्नी को दिया जहर

pregant wife, husband was poisoned to pregant wife

13 अप्रैल 2012

दुर्गापुर |  चौथी लड़की के जन्म की आशंका से डरे हुए एक आदमी ने शुक्रवार को कथित तौर पर अपनी गर्भवती पत्नी व तीन बेटियों को जहर दे दिया। पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले की इस घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने उस आदमी के साथ बुरी तरह मारपीट की, जिससे बाद में उसकी भी मौत हो गई।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "45 वर्षीय बरकत अली ने अपनी पत्नी व तीन बेटियों की जहर देकर हत्या कर दी। इस घटना से नाराज लोगों ने उसकी बुरी तरह पिटाई की, जिससे बाद में उसने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं।"

राजधानी कोलकाता से करीब 170 किलोमीटर दूर बर्दवान जिले में दुर्गापुर के नजदीक जेमुया गांव में यह घटना हुई। महिला को सात महीने का गर्भ था।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बरकत अली अक्सर अपनी पत्नी से झगड़ता था और बेटियों को जन्म देने की वजह से उसे पीटता था।

एक पड़ोसी ने बताया, "वह तीन बेटियों को जन्म देने के कारण पत्नी के साथ मारपीट करता था और चौथी संतान के रूप में बेटी को जन्म देने पर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी देता था।"

पड़ोसी ने बताया कि अली ने खुद भी जहर खाया था लेकिन उसकी मौत नहीं हुई थी। स्थानीय ग्रामीणों ने अली को बुरी तरह पीटा था, जिससे उसे गम्भीर चोटें आईं। बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही बेंगलुरू में अपने पिता की प्रताड़ना की शिकार हुई एक तीन माह की बच्ची आफरीन की मौत हो गई थी। बेटे की ख्वाहिश रखने वाले पिता ने बेटी को बुरी तरह पीटा था।

More from: samanya
30514

ज्योतिष लेख