Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

अंकों के आइने में फिल्म 'गेम' का भविष्य

hindi movie game review

विश्व कप का फाइनल दो अप्रैल को है और अभिषेक बच्चन व कंगना राणावत अभिनीत फिल्म ‘गेम’ एक अप्रैल को प्रदर्शित हो रही है। ऐसे में सवाल यही है क्या यह फिल्म टिकट खिड़की पर कुछ कमाल कर पाएगी? अभिषेक बच्चन की पिछली दो बड़ी फिल्में रावण और खेलें हम जी जान से बॉक्स ऑफिर पर औंधे मुंह गिर चुकी हैं, लिहाजा उनके लिए ‘गेम’ बहुत अहम फिल्म है। तो आइए अंक ज्योतिष से जानने की कोशिश करते हैं कि कैसा रहेगा ‘गेम’ का बॉक्स ऑफिस गेम।

अभिषेक कि जन्म तिथि का विश्लेषण- अभिषेक बच्चन कि जन्म तिथि 5 फरवरी 1976 है और जन्म तिथि के अनुसार 5,1 और 3 अंक उनके लिए भाग्यशाली हैं। अभिषेक ने फरवरी में अपने ३६वें वर्ष में प्रवेश किया है, जो उनके लिए बहुत भाग्यशाली नहीं परन्तु शुभ कहा जा सकता है। इस साल भाग्य पिछले साल कि अपेक्षा उनका अधिक साथ देगा।

अब बात करते है फिल्म की नायिकाओं की। फिल्म में दो नायिकाएं है- कंगना राणावत और साराह जाने।

कंगना की जन्म तिथि का विश्लेषण- कंगना की जन्म तिथि 20 मार्च 1987 है और जन्म तिथि के अनुसार 2, 7 और 3 अंक कंगना के लिए अधिक भाग्यशाली है। कंगना ने अभी अभी अपने 25वें वर्ष में प्रवेश किया है, जो उनके भाग्यशाली अंक 7 पर जुड़कर आता है। इस प्रकार यह वर्ष कंगना के लिए सफलता की दृष्टि से अच्छा रहेगा। अभी हाल ही में उनकी फिल्म 'तनु वेड्स मनु' भी हिट हुई है।

साराह जाने की जन्म तिथि का विश्लेषण- साराह की जन्म तिथि 3  दिसम्बर 1982 है और उनके महत्वपूर्ण अंक 3, 6 और 8 हैं। साराह इस समय अपने 29वें वर्ष में हैं, जो उनके लिए बहुत भाग्यशाली नहीं कहा जा सकता और यह वर्ष उनके लिए औसत रहेगा।

फिल्म के नाम 'गेम' का विश्लेषण- फिल्म का नाम अंग्रेजी में ‘Game’ है और अंग्रेजी अक्षरों के अंकों के विश्लेषण के अनुसार फिल्म का नाम अंक '14' बुध के अंक पर आ रहा है। 14 अंक शास्त्र का शुभ अंक है और यह अभिषेक बच्चन के मूलांक '5' पर भी जुड़कर आ रहा है। इस प्रकार अभिषेक और उनके प्रशंसक इस फिल्म से अभिषेक की अच्छी वापसी की उम्मीद लगा सकते हैं।
 
निष्कर्ष-यह फिल्म बहुत बड़ी हिट नही होगी परन्तु निर्माताओ के लिए वित्तीय लाभ प्राप्त करने का मौका हो सकती है।

विश्व आर निगम

More from: Jyotish
19608

ज्योतिष लेख