Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

'रा.वन' दिलायेगी शाहरुख को बंपर फायदा : अंक ज्योतिष

ra one success chances in numerology

19 अक्टूबर 2011

शाहरुख़ खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'रा.वन' 26 अक्टूबर को रिलीज़ होने वाली है। 'रा.वन' शाहरुख़ का महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट है और इसीलिए यह फिल्म बहुत बड़े पैमाने पर बनी बड़ी बजट की फिल्म है। क्या 'रा.वन' बॉलीवुड के सारे रिकार्ड्स तोड़ सकेगी? क्या 'रा.वन' से शाहरुख़ एक बार फिर खुद को बॉलीवुड का बादशाह साबित करने में सफल हो सकेंगे? इन प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करने के लिए हम फिल्म और इसके मुख्य कलाकारों का अंक ज्योतिष के माध्यम से विश्लेषण करेंगे।

शाहरुख़ के अंकों का विश्लेषण-
फिल्म के लिए सबसे महत्वपूर्ण शाहरुख़ खान है और उन पर ही फिल्म का मुख्य दारोमदार है। शाहरुख़ की जन्म तिथि 2 नवम्बर 1965 है और शाहरुख़ का मूलांक 2 और भाग्यांक 7 है। भाग्यांक 2 उन्हें चन्द्रमा के गुण प्रदान करता है इसी की वजह से शाहरुख़ रचनात्मकता और कला से जुड़े कार्यों में सफलता प्राप्त करते है। शाहरुख़ का मूलांक और भाग्यांक 2,7 है और 2, 7 के श्रेणी का अंक होने की वजह से अंक 1 भी उनका मित्र अंक है।

शाहरुख़ इस समय अपने जीवन के 46वें वर्ष में चल रहे है। जो कि अंक 1 पर जुड़कर आता है। और अंक 1 उनका मित्र अंक है जो कि उन्हें अच्छे परिणाम देगा। अंक 1 का स्वामी ग्रह सूर्य है जो कि प्रसिद्धि दायक मन जाता है। इस प्रकार यह वर्ष शाहरुख़ की प्रसिद्धि और अधिक बढाने में सहायक होगा। वो नए क्षेत्रों में खुद को साबित करने में सफल होगे। तो कुल मिलकर शाहरुख़ के अंकों के आधार पर यह कहा जा सकता है की शाहरुख़ अपनी बड़ी चुनौती में सफल होते दिख रहे है।

अर्जुन रामपाल के अंकों का विश्लेषण-
अब बात करते है फिल्म के दूसरे बड़े किरदार रा.वन की। फिल्म में  रा. वन का किरदार अर्जुन रामपाल निभा रहे है। अर्जुन रामपाल की जन्म तिथि 26 नवम्बर 1972 है और इस प्रकार उनका मूलांक 8 और भाग्यांक 2 है।  अंक 8 से शासित होने के कारण अंक 8, 3 और 1 अर्जुन के मित्र अंक है। अर्जुन इस समय 39वें वर्ष में है जो कि अंक 3 पर जुड़ता है और उनका मित्र अंक है। इस प्रकार अर्जुन के लिए भी यह फिल्म विशेष साबित होगी और यह बात काफी हद तक साबित भी हो रही है और उनके लुक को लेकर लोगो में जिज्ञासा बनी हुई है।

करीना कपूर के अंकों का विश्लेषण-
करीना कपूर कि जन्म तिथि 21 सितम्बर 1980 है और उनके मूलांक और भाग्यांक दोनों ही 3 है। करीना इस समय अपने 32वें वर्ष में है जो कि उनके लिए सामान्य से अच्छा रहेगा और वो फिल्म को अपेक्षित सहायता दे पायेगी।
 
फिल्म के नाम का विश्लेषण-
फिल्म 'रा.वन' के अंग्रेजी वर्णमाला के अक्षरों को जोड़ने पर 20 प्राप्त होता है और संयुक्तांक 2। अंक 2 अंक ज्योतिष का सामान्य अंक है परन्तु विशेष बात यह है कि फिल्म का अंक भी शाहरुख़ के मुख्य अंक 2 पर जुड़ कर आ रहा है और शाहरुख़ पर ही फिल्म का मुख्य दारोमदार भी है।

फिल्म की रिलीज़ तिथि और फिल्म निर्माता के अंकों में सम्बन्ध-
जैसा कि सभी जानते है शाहरुख़ अंक 2 के व्यक्ति है और इस लिए वो धन से जुड़े मामले अपनी पत्नी गौरी के नाम से करते है और फिल्म निर्माण भी ऐसा ही कार्य है। रा.वन की निर्माता भी गौरी खान है। गौरी की जन्म तिथि 8 अक्टूबर 1970 है और इस प्रकार उनका मूलांक और भाग्यांक दोनों ही 8 आता है जो कि उन्हें शनि शासित बनाता है और इसी कारण धन से जुड़े मामलो में वो भाग्यशाली रहती है। फिल्म की रिलीज़ तिथि भी 26 अक्टूबर है जो कि अंक 8 से प्रभावित है। इस प्रकार फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन और अपने निर्माताओं के लिए सफल साबित होने कि अच्छी संभावनाएं है।

इस प्रकार इस वर्ष शाहरुख़ अपने बेहतरीन वर्ष में है, फिल्म का नाम उनके अंक पर है अर्जुन रामपाल भी अच्छे वर्ष में है और गौरी खान के अंक फिल्म कि रिलीज़ तिथि के अंक से मेल खाते दिख रहे है। तो कुल मिलाकर 'रा.वन' शाहरुख़ के लिए और पूरे बॉलीवुड के लिए एक मील का पत्थर साबित हो सकती है। 

 विश्व आर निगम


 

More from: Jyotish
25956

ज्योतिष लेख