Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

बॉडीगार्ड निकला दबंग का भी बाप!

hindi film bodyguard is breaking all records of release

2 सितंबर 2011

सलमान खान की फिल्म 'बॉडीगार्ड' बॉलीवुड के सभी रिकॉर्ड को तोड़ने की तरफ बढ़ चुका है। अगर कहें कि ये 'दबंग' का भी बाप निकला तो गलत नहीं होगा। बुधवार को ईद के मौके पर 'बॉडीगार्ड' रिलीज़ हुई। लेकिन सिर्फ एक ही दिन में इस फिल्म ने 22 करोड़ा का करोबार कर लिया। लेकिन अभी वीकएंड आना बाकि ही है। कई लोगों को ईद की छुट्टी नहीं मिली थी। इसलिए जिन्होंने ईद पर 'बॉडीगार्ड' देखने सिनेमा हाल की दौड़ नहीं लगायी,वे अब एडवांस बुकिंग की तैयारी में जुट गए होगें।  

'बॉडीगार्ड' ने रिलीज़ के पहले ही दिन 22 करोड़ा का कारोबार किया है। जबकि पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज़ हुई 'दबंग' ने पहले दिन 14करोड़ का बिज़नेस किया था। 'दबंग' ने 'थ्री ईडियट' को पछाड़ा था। 2009 में रिलीज़ हुई आमिर खान की 'थ्री ईडियट' ने 13 करोड़ी कमायी की थी।

सूत्र के मुताबिक मुंबई में इस फिल्म ने पहले दिन पिछले पचास साल का रेकॉर्ड तोड़ते हुए 7 करोड़ 15 लाख और दिल्ली-यूपी में 4.33 करोड़ का कलेक्शन किया है। इस तरह से बॉडीगार्ड ने मानों सभी ट्रेड एनेलिस्टों को भी अवाक् कर दिया। इनका अनुमान है कि आने वाले वीक एंड में बॉडीगार्ड की कमायी धमाकेदार हो सकती है। क्योंकि अधिकतर सिनेमा घरों में इसकी 55 से 70 फीसदी टिकटें एडवांस में बिक चुकी हैं। सोमवार को टीचर डे पर स्टूडेंट्स की छुट्टी का सीधा फायदा भी फिल्म को मिलना तय है। इस तरह माना जा रहा है कि बॉडीगार्ड एक हफ्ते में 100करोड़ की कमायी कर लेगा।

कलेक्शन के मामले में थ्री ईडियट भी पहले हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ रुपये ही बटोर पाई थी,जबकि थ्री ईडियट भी 25 दिसंबर की सरकारी छुट्टी के दिन रिलीज़ हुई थी।

बॉडीगार्ड फिल्म का निर्माण 60 करोड़ रुपये के बजट में हुआ है। इसे 2,600 प्रिंट्स के साथ भारत में व 325 प्रिंट्स के साथ विदेशों में प्रदर्शित किया गया। अब तक विदेशों में हुए व्यवसाय के आंकड़े नहीं मिल सके हैं। फिल्म समीक्षक 'बॉ़डीगार्ड' को कई मायने में सफल होना निश्चय मान रहे हैं। खास बात तो ये है कि अभी वीक एंड आना बाकी ही है। ऐसे में बॉडीगार्ड सलमान को सॉलिड मुनाफा दे इसमें कोई शक नहीं। फिल्म में वैसे भी पूरा बॉलीवुड का मसाला है जो फिल्म को हिट करा रहा है।

More from: samanya
24467

ज्योतिष लेख