Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

2012 जून-जुलाई में है कसाब की फांसी का योग

Hanging of Kasab

नयी दिल्ली। अजमल आमिर कसाब को फांसी कब होगी? मुंबई हमले के दोषी कसाब को लेकर यह सवाल करोड़ों हिन्दुस्तानियों के मन में है। खास बात यह कि पाकिस्तान ने भी अब कह दिया है कि अजमल कसाब आतंकवादी है और उसे फांसी होनी चाहिए। लेकिन, न तो पाकिस्तान के कहने भर से और न हिन्दुस्तानियों के चाहने भर से कसाब को फांसी हो सकती है, तो सवाल अपनी जगह बना हुआ है।

अजमल कसाब को 6 मई 2010 को ट्रायल कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी, लेकिन बॉम्बे हाई कोर्ट ने 21 फरवरी 2011 को फांसी की सजा पर रोक लगा दी। तो आखिर कसाब को फांसी कब होगी। ज्योतिषीय दृष्टि से देखें तो फिलहाल कसाब को फांसी नहीं होने वाली है।

ऑनलाइन ज्योतिषीय साइट www.AstroCAMP.com के संपादक और ज्योतिषी पंडित पुनीत पांडे के मुताबिक कसाब को इस साल फांसी नहीं हो सकती। पंडित पुनीत पांडे के मुताबिक, “कसाब की जन्मतिथि को लेकर विवाद है और उनके जन्मसमय का पता नहीं है, लिहाजा प्रश्न कुंडली के आधार पर उनकी फांसी का वक्त जानने की कोशिश की गई है। प्रश्‍न समय पर शुक्र की महादशा, मंगल की अन्‍तर्दशा और शनि की प्रत्यंतरदशा चल रही है। ज्‍योतिष में दूसरे और सातवें घर को मारक घर कहते हैं और वे घर मृत्‍यु में मुख्‍य भूमिका निभाते हैं। शनि पहले भाव में स्थित है और पांचवे और छठे घर का स्‍वामी है। पहला घर आयु देने वाला भाव है अत: कसाब को फिलहाल फांसी नहीं दी जा सकती। मंगल की अन्‍तर्दशा में सूर्य और चंद्र की प्रत्‍यन्‍तर्दशा जून और जुलाई 2012 में आएगी। सूर्य द्वितीय मारक स्‍थान और चंद्र सप्‍तम मारक स्‍थान में है। अत: जून और जुलाई 2012 का समय कसाब के लिए मृत्‍यु ले कर आ सकता है।”

उल्लेखनीय है कि जातक के जन्मतिथि-समय और स्थान का पता न होने की स्थिति में ज्योतिष की प्रश्‍न कुण्‍डली शाखा उत्‍तर देने के लिए उपयुक्‍त मानी जाती है। प्रश्‍न कुण्‍डली जिसे अंग्रेजी में होरेरी एस्‍ट्रोलॉजी भी कहते हैं, में प्रश्‍न के समय की कुण्‍डली बनायी जाती है और उस कुण्‍डली से प्रश्‍न का फलादेश किया जाता है। कसाब की फांसी से संबंधित प्रश्न का उत्तर गुरुवार दोपहर 12.59 बजे जानने की कोशिश की गई और इस वक्त अचानक चुना प्रश्न नंबर 120 रखा गया।

प्रश्‍न: कसाब को कब फांसी होगी।

प्रश्‍न तारीख: 10 : 11 : 2011

प्रश्‍न समय: 12 : 49 : 53

प्रश्‍न स्‍थान: गाजियाबाद

होरेरी नम्‍बर: 120

कुण्‍डली इस प्रकार है -

More from: Jyotish
26520

ज्योतिष लेख