Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

महान संगीतकार बॉलीवुड तक सीमित नहीं : शंकर महादेवन

great musician not limited to bollywood shanker says

9 जनवरी 2013

नई दिल्ली। संगीतकार शंकर महादेवन मानते हैं कि देश में बहुत प्रतिभाएं हैं और अच्छे संगीतज्ञों के लिए बॉलीवुड से बाहर भी देखा जाना चाहिए। महादेवन ने  कहा, "देश में बहुत सी प्रतिभाएं हैं और यह जरूरी नहीं है कि प्रतिभा केवल बॉलीवुड तक सीमित हो। देश के स्वतंत्र संगीत परिदृश्य में भी कुछ महान संगीतकार हैं जो उम्दा संगीत बना रहे हैं।"


उन्होंने कहा, "मुझे मुख्यधारा का संगीतकार होने का गर्व है लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि भीड़ में बहुत सी प्रतिभाएं हैं जिन्हें सामने लाने की जरूरत है।"


'ब्रीथलैस', 'मितवा', 'झूम बराबर झूम' और 'देसी गर्ल' जैसे गीतों के लिए मशहूर महादेवन बॉलीवुड से बाहर के संगीत को प्रोत्साहित करने के लिए फ्यूजन बैंड इंडियन ओशन के साथ काम करेंगे। वे स्टॉर्म म्यूजिक फेस्टिवल के ग्रैंड फिनाले में साथ में प्रस्तुति देंगे।


महादेवन ने कहा कि वह इंडियन ओशन के संगीत का सम्मान करते हैं।


उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में उनके साथ काम करना चाहता था। मैं उन्हें व्यक्तियों के रूप में और उनके अद्भुत संगीत के लिए पसंद करता हूं। लेविन (स्टॉर्म फेस्टिवल के निदेशक लेविन उथप्पा) ने मुझे फोन करके कहा कि वह चाहते हैं कि मैं इंडियन ओशन के साथ प्रस्तुति दूं. और हम यहां साथ हैं।"


यह फेस्टिवल एक व दो फरवरी को कुर्ग के नैपोक्लु में आयोजित होगा।


 

More from: samanya
34317

ज्योतिष लेख