Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

गिलानी ने हिना खार को अमेरिका से वापस बुलाया !

gilani on hina

26 सितम्बर 2011

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने अमेरिका के इन आरोपों के बीच विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार को वाशिंगटन से वापस बुला लिया है कि पाकिस्तान अलकायदा से जुड़े आतंकवादी संगठन हक्कानी नेटवर्क को समर्थन दे रहा है। इस मुद्दे पर उन्होंने देश के विभिन्न दलों के नेताओं से भी फोन पर चर्चा की। इधर कुछ मीडिया से खबर आ रही है कि पाकिस्तान ने  हिना रब्बानी खार को वापस बुलाने की खबर का खंडन किया है।

अमेरिका ने अफगानिस्तान में 13 सितम्बर को हुए आतंकवादी हमले के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) और हक्कानी नेटवर्क के गठजोड़ को जिम्मेदार ठहराया है।

गौरतलब है कि  हिना रब्बानी खार को मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करना है। कुछ खबरों के मुताबिक वे इसके बाद ही वह पाकिस्‍तान लौटेंगी।
 
हालांकि इससे पहले समाचार एजेंसी 'ऑनलाइन' के अनुसार, पाकिस्तान और अमेरिका के बीच तनावपूर्ण सम्बंधों पर चर्चा के लिए खार को वापस बुलाया लिया गया है।

गिलानी ने अमेरिका की ओर से लगातार मिल रही चेतावनियों के मद्देनजर सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है, जिसमें खार वाशिंगटन के साथ इस्लामाबाद के सम्बंधों पर राजनीतिक दलों को जानकारी देंगी।

उन्होंने राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को भी फोन किया और इस पर चर्चा की।

अमेरिका के उक्त आरोपों के मद्देनजर गिलानी ने अवामी मुस्लिम लीग के शेख राशिद, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कैद के चौधरी शुजात हुसैन, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नवाज शरीफ और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के अल्ताफ हुसैन से भी फोन पर बातचीत की।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ एडमिरल माइक मुलेन ने पाकिस्तान पर हक्कानी नेटवर्क को समर्थन देने का आरोप लगाया। हक्कानी नेटवर्क को आईएसआई का 'वास्तविक हथियार' बताते हुए उन्होंने अफगानिस्तान में 11 अगस्त को ट्रक बम हमले और 13 अगस्त को काबुल में अमेरिकी दूतावास के बाहर हुए हमले के लिए हक्कानी नेटवर्क को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उसे आईएसआई ने मदद दी।

वाशिंगटन और इस्लामाबाद के सम्बंध दो मई को पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिका द्वारा अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को मार गिराने के बाद से ही तनावपूर्ण हैं।

More from: samanya
25357

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।