Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आइए स्वीकार करें कि हमारी टीम बेहद साधारण है : गांगुली

saurabh ganguly comments on the poor performance of team india in england

13 अगस्त 2011

बर्मिघम। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त टेस्ट टीम के तौर पर महेंद्र सिंह धौनी के साथियों ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में बेहद साधारण दर्जे का प्रदर्शन किया है।

चार मैचों की श्रृंखला में मेजबान टीम 2-0 से आगे है। उसने लॉर्ड्स में खेला गया पहला टेस्ट 196 रनों से और ट्रेंट ब्रिज में खेला गया दूसरा टेस्ट 319 रनों के विशाल अंतर से अपने नाम किया था। अब एजबेस्टन में जारी तीसरे टेस्ट में भी भारतीय टीम पारी की हार की ओर बढ़ रही है।

गांगुली ने बीबीसी से बातचीत के दौरान कहा, "मैं भारतीय टीम की आलोचना से सहमत हूं। हमें यह स्वीकार करना चाहिए कि हमारी टीम बेहद साधारण है। मैंने बीते 10 वर्षो में इतनी कमजोर टीम कभी नहीं देखी।"

गांगुली के मुताबिक बिना तैयारी के खेल रहे होने के कारण भारतीय टीम का इंग्लैंड में यह हश्र हुआ है। बकौल गांगुली, "आप किसी अच्छी टीम के खिलाफ बिना किसी तैयारी के नहीं जीत सकते। मैंने हमेशा से कहा है कि आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड जैसी टीमों से भिड़ने से पहले अभ्यास मैच जरूर खेलने चाहिए।"

"भारतीय टीम बिना किसी तैयारी के इंग्लैंड पहुंची और सिर्फ एक अभ्यास मैच खेलकर मैदान में उतर गई। घर हो या बाहर, बीते सात-आठ वर्षो में हमने किसी श्रृंखला में इतना खराब प्रदर्शन पहली बार किया है।"

More from: samanya
23668

ज्योतिष लेख