Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

तमिलनाडु के 7 गांवों पर 2,50,000 डॉलर खर्च करेगी फोर्ड

ford will spend 250,000 doller in sevan villages of tamilnadu

22 मई 2012
 
चेन्नई। बहुराष्ट्रीय वाहन निर्माता कम्पनी फोर्ड मोटर कम्पनी यहां अपने संयंत्र के आसपास के सात गांवों में शिक्षा, सुरक्षा, पर्यावरण और स्वास्थ्य तथा कल्याण पर 2,50,000 डॉलर खर्च करेगी। यह बात मंगलवार को कम्पनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। कम्पनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक माइकल बोनेहम ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हमें फोर्ड मोटर कम्पनी फंड से 2,50,000 डॉलर का अनुदान मिला है, जो वैश्कि अनुदान संस्था ग्लोबल गिविंग फाउंडेशन के सहयोग से ऑपरेशन गुडविल अभियान का संचालन कर रही है। पहले चरण में हम तीन गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) के सहयोग से चार प्रमुख क्षेत्रों पर 1,25,000 डॉलर खर्च करेंगे।"

कम्पनी यह कदम अपनी कारपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) कार्यक्रम के तहत उठा रही है। यहां से 50 किलोमीटर की दूरी पर मराईमलाईनगर में फोर्ड का अपना संयंत्र है।

बोनेहम के मुताबिक देश में फोर्ड की सहायक इकाई फोर्ड इंडिया और फोर्ड ग्लोबल बिजनेस सर्विसेज अपने कर्मचारियों के सहयोग से सीएसआर पर काम करते रही हैं। लेकिन पहली बार विशेषज्ञ एनजीओ की मदद लेने का फैसला किया गया है।

उन्होंने कहा कि तीन एनजीओ एक साल में अपने काम पूरा करेंगे। शेष राशि से सम्बंधित कार्यो के बारे में अलग से घोषणा की जाएगी।

परियोजना में शामिल तीन एनजीओ में हैं एड इंडिया, सोसाइटी फॉर टेक्न ोलॉजी एंड एडवांसमेंट फॉर रूरल एक्शन (तारा) और सोसाइटी फॉर पुअर पीपुल्स डेवलपमेंट (एसपीपीडी)।


 

More from: samanya
30837

ज्योतिष लेख