Entertainment RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

कालेज डेज की मस्ती, प्यार, दोस्ती की याद दिलाती है स्टूडेंट ऑफ द ईयर" : फिल्म समीक्षा

flim review of student of the year


कहते है कि कालेज डेज की यादें हमेशा जेहन में ताजा रहती हैं। और कालेज डेज की मस्ती, प्यार दोस्ती जिंदगीं में काफी मायने रखता है लेकिन इस टापिक को लेकर फिल्में काफी कम बनी है। करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म "स्टूडेंट ऑफ द ईयर" इस हफ्ते रिलीज हो गयी। इस फिल्म के जरिये बॉलीवुड में तीन नये चहेरे कदम रख रहें हैं। जिनमें से महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट भी है। और डेविड धवन के बेटे वरुण धवन के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा भी हैं।


करण जो भी फिल्में बनाते है उस फिल्म की स्टार कास्ट को काफी सोच समझकर चुनते हैं। और कुछ ऐसा ही करण ने अपनी फिल्म "स्टूडेंट ऑफ द ईयर" की कास्ट को लेकर किया। अगर फिल्म स्टूडेंट को लेकर है तो उस फिल्म की स्टार कास्ट भी उसी ऐज ग्रुप की होनी चाहिये। औऱ कुछ ऐसी ही स्टार कास्ट करण ने अपनी फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर के लिये चुनी। और यह करण का विश्वास और उनका अनुभव की ही पहचान है की उन्होंनें एकदम नये चहेरों को लेनी की सोची। फिल्म की तीनों स्टार कास्ट यंग और टेंलटिड भी है।  


अगर फिल्म की कहानी की बात की जाये तो फिल्म की कहानी कॉलेज के स्टूडेंट्स की लाइफ और उनकी मस्ती पर आधारित है। इसमें तीनों स्टूडेंट्स की जिंदगी, उनकी मस्ती और अफेयर्स की कहानी है।  फिल्म में पूरी मस्ती है। और यह फिल्म स्टूडेंटस को पूरी तरह से पंसद आयेगी। फिल्म को देहरादून के स्कूलों की खूबसूरत लोकशन पर फिल्माया गया है। फिल्म की कहानी अच्छी है और कहीं ना कहीं हमारी कालेज लाइफ के उन दिनों की याद दिलाती है। अगर फिल्म के गानों की बात की जाये तो फिल्म के गाने पहले से ही लोगों की जुबान पर चढ गये हैं। डिस्को दिवाने तो काफी हिट हो चुका है। इसके साथ ही फिल्म के सारे गाने काफी पंसद किये जा हैं अगर फिल्म की एक्टिंग की बात की जाये तो फिल्म में तीनों नये कलाकारों का अभिनय काफी शानदार रहा है। इन तीनों के अलावा फिल्म में सुषमा सेठ और ऋषि कपूर का भी खास रोल है। फिल्म के अन्य कलाकारों में राम कपूर, रोनित राय, फरीदा जलाल और बोमन इरानी की भी दमदार भूमिका है। आलिया भट्ट का अभिनय ठीक-ठाक है। अगर न्यूकमर में किसी के अच्छे अभिनय की बात की जाये तो सिद्धार्थ ने अच्छा अभिनय किया है।


वैसे यह फिल्म यूथ को ज्यादा पंसद आयेगी। फिलहाल यह फिल्म लोगों को पंसद आ रही है। अगर आप अपने कालेज के दिनों को याद करने के मूड में है तों यह फिल्म आप देख सकते हैं। और हां अगर आप मारधाड टाइप की फिल्मों के शौकीन है। तो यह फिल्म आपके लिये नहीं है।

More from: Entertainment
33463

ज्योतिष लेख