Entertainment RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

नास्तिक की भी सुनता है भगवान यही है 'ओह माई गॉड' कहानी : फिल्म समीक्षा

flim review of oh my god

बैनर : एस. स्पाइस स्टुडियोज़, प्लेटाइम क्रिएशन्स, ग्रेजिंग गोट प्रोडक्शन्स, वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स
निर्माता : अक्षय कुमार, अश्विनी यार्डी, परेश रावल
निर्देशक : उमेश शुक्ला
कलाकार : अक्षय कुमार, परेश रावल
 

 

बालीवुड में भगवान को लेकर कई फिल्में बनी हैं इस हफ्ते उमेश शुक्ला निर्देशन में बनी फिल्म 'ओह माई गॉड' रिलीज हो गयी है। जो भगवान पर ही आधारित है। साथ ही इस फिल्म में अक्षय कुमार और परेश रावल की कॉमेडी एक बार फिर से देखने को मिलेगी। इससे पहले इनकी सुपरहिट जोडी हेरा-फेरी और दे दना दन में देखने को मिली। इस फिल्म की कहानी भावेश मंडालिया ने लिखी है। यह एक कॉमेडी फिल्म है। जो लोगों को इस बात का एहसास दिलाती है कि भगवान हमारे अन्दर है। ना कि किसी तस्वीर में । और जो लोग सच्चे दिल से भगवान को मानते हैं भगवान उनकी सारी समस्या दूर करता है। ओह माई गॉड की कहानी 'कांजीभाई 'यानी 'परेश रावल' की जिंदगी के आस-पास घूमती है परेश रावल यानी कांजीभाई एक शॉप का मालिक होता है। और उसके लिये भगवान और धर्म कोई मायने नहीं रखते हैं। तभी एक दिन शहर में एक भूकंप आता है और काफी घर, दुकानों के साथ कांजीभाई की दुकान भी टूट जाती है। जब इंश्योरेंस कंपनी कांजीभाई की दुकान के गिरने से हुए नुकसान की भरपाई करने से मना कर देती है तो कांजी भाई भगवान को अपने नुकसान का ज़िम्मेदार ठहराकर उनके खिलाफ केस कर देता है। वो सभी बड़े पुजारियों को भी लीगल नोटिस भिजवाता है। और उसके बाद भगवान और कांजी भाई की कहानी आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगी।


अगर इस फिल्म के डायरेक्शन और किरदारों के बारे में बात कि जाये इस फिल्म में अक्षय एक सरप्राईज के तौर पर नजर आयेंगें। अक्षय की भी कॉमेडी काफी अच्छी है। साथ ही परेश रावल का किरदार भी काफी जबरदस्त है। ओह माई गॉड को लेकर काफी विवाद हुये फिल्म की ‌रिलीज को लेकर कोई बवाल ना हो इसीलिए इस फिल्म की स्क्रीनिंग देशभर के धर्मगुरूओं दिखायी गयी। इस फिल्म के बारें में डायरेक्टर का कहना है कि यह फिल्म एक कॉमेडी है। और इस फिल्म में मैं चाहता हूं कि सारे किरदारों के साथ न्याय कर सकूं। और यह एक ऐसी फिल्म है जो सभी को काफी पंसद आयेगी। और अक्षय ने इस फिल्म में जिस तरह का रोल किया है उससे पहले ऐसा रोल अक्षय ने नहीं निभाया है।


अगर इस फिल्म के गीत संगीत की बात की जाये तो इस फिल्म के गाने ठीक-ठाक है। साथ ही गो-गो गोविंदा आइटम नबंर हिट हुआ है। इस आइटम नबंर में सोनाक्षी प्रभुदेवा के साथ डांस करती हुयी नजर आ रही हैं।

 

अगर आप अक्षय और परेश को एक बार फिर से साथ देखना चाहते हैं तो यह फिल्म जरुर देखें। और अगर आप मसाला फिल्मों के शौकीन है तो यह फिल्म आपके लिये नहीं है। वैसे यह फिल्म देखकर दर्शक यही कहेंगें 'ओह माई गॉड' कुल मिलाकर यह फिल्म दर्शकों को पंसद आ रही है।


 

More from: Entertainment
33095

ज्योतिष लेख