Entertainment RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

टाइम पास फिल्म है 'अय्या': फिल्म समीक्षा

flim review of aiyaa

फिल्म : अय्या
बैनर : वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स, एकेएफपीएल प्रोडक्शन्स
निर्माता : अनुराग कश्यप, गुनीत मोंगा
निर्देशक : सचिन कुंडलकर
जॉनर : कॉमेडी और रोमांस
संगीत : अमित त्रिवेदी
कलाकार : रानी मुखर्जी, पृथ्वीराज सुकुमारन

 

इस हफ्ते बॉक्स आफिस पर कई सारी फिल्में रिलीज हुयी हैं। जिसमें कॉमेडी, हॉरर और सामजिक संदेश वाली फिल्में हैं। हम जिस फिल्म के बारें में बात कर रहे हैं वो है सचिन कुंडलकर के निर्देशन में बनी फिल्म 'अय्या' इस फिल्म की खास बात यह है कि इस फिल्म में 'रानी मुखर्जी' मुख्य रोल में हैं। करीब दो साल बाद रानी मुखर्जी 'अय्या' के जरिये फिल्मों में फिर से वापसी कर रही हैं। रानी की खास बात यह है कि वह जो भी किरदार करती हैं वह उनके और किरदारों से अलग होता है। चाहे वो बंटी-बबली का बबली वाला रोल हो या फिर रानी की किसी भी फिल्मों के किरदार पर नजर डाली जाये तो रानी एक बेहतरीन छाप छोडती हैं। रानी बडे परदे पर तीनों खान के साथ काम कर चुकी हैं। लेकिन इस बार रानी मलयालम एक्टर 'पृथ्वीराज सुकुमारन' के साथ पहली बार 'अय्या' में नजर आयी हैं। 'अय्या' में कॉमेडी के साथ रोमांस भी है। 'अय्या' में रानी का चुलबुला पन साफ जाहिर हो रहा हैं। इस फिल्म में रानी एक महाराष्ट्रीयन लड़की 'मीनाक्षी देशपांडे 'के किरदार में हैं जो बालीवुड की कई हीरोइनों से प्रेरित है। आइये एक नजर डालते हैं फिल्म के किरदारों और फिल्म की कहानी, अभिनय पर।

 

कहानी

फिल्म में रानी महाराष्ट्रीयन लड़की 'मीनाक्षी' के किरदार में हैं जो दिन में भी सपने देखती है। उसे अपनी जिंदगी में सच्चे प्यार की तलाश में है, तभी मीनाक्षी का दिल तमिल कलाकार सूर्या पर आ जाता है। मीनाक्षी सूर्या को एकतरफा प्यार करने लगती है। मीनाक्षी के घर वाले रूढ़िवादी है और मीनाक्षी को यह बात अच्छी तरह से पता है कि मीनाक्षी के घरवाले मीनाक्षी की शादी तमिल लड़के से नहीं करेंगे। य‌हीं से मीनाक्षी की और सूर्या के बीच की कहानी शुरु होती है। क्या मीनाक्षी को सूर्या मिल पाता है और मीनाक्षी के घरवाले इन दोनों की शादी के लिये तैयार होते हैं या नहीं अब यह तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।


अभिनय

अगर रानी के अभिनय की बात की जाये तो रानी ने महाराष्ट्रीयन लड़की मीनाक्षी के किरदार को बखूबी निभाया है साथ ही मलयालम एक्टर पृथ्वीराज सुकुमारन अपने किरदार में फिट बैठ देते हैं। मलायलम एक्टर होने के बावजूद सुकुमारन ने इस फिल्म में काफी आत्मविश्वास के साथ काम किया है। और सुकुमारन के हिन्दी डायलाग लजाबाब हैं। 


संगीत

अगर फिल्म के गानों की बात की जाये तो फिल्म के गानों में साउथ का टच है रानी का डांस नम्बर आगा बाई लोगों को पंसद आ रहा है। फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर अमित त्रिवेदी ने मराठी के साथ साउथ के म्यूजिक को काफी अच्छी तरह से पेश किया है।


क्यों देखे फिल्म

अगर आप कामेडी के साथ रानी को मराठी लडकी के किरदार में देखना चाहते हैं साथ ही आप मलयालम एक्टर सुकुमारन के फैन हैं
तो भी यह फिल्म आप देख सकते हैं। कुल मिलाकर यह फिल्म दर्शको को पंसद आ रही है।


क्या ना देखे

अगर आप कामेडी रोमांस नहीं पसंद है तो यह फिल्म आपके के लिये नहीं है।

More from: Entertainment
33360

ज्योतिष लेख