Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

फिल्म निर्देशन करना आसान नहीं : रजत कपूर

flim direction is not easy rajat kapoor

 
30 नवंबर 2012

मुम्बई।  रजत कपूर का मानना है कि एक सफल निर्देशक बनने के लिए मजबूत विश्वास और अपनी सोच से प्रभावित करने की क्षमता होनी जरूरी है। रजत ने  कहा, "फिल्म बनाना काफी कठिन है। यह आसान काम नहीं है। आपको खुद पर भरोसा होना चाहिए और सैकड़ों अन्य लोगों को आपके ऊपर भरोसा करने के लिए तैयार करना आना चाहिए। पहले आपको एक निर्माता चाहिए। फिर कैमरामैन चाहिए। प्रोडक्शन डिजायनर चाहिए, सफल कलाकार चाहिए। आपको हर किसी को प्रभावित कर अपनी दुनिया में लाना होगा।"


उन्होंने मिथ्या, मिक्स्ड डबल, फत्सो जैसी छोटी बजट की फिल्में बनाई हैं।


वह शरत कटारिया की फिल्म '10 एमएल लव' में दिखने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक कलाकार के रूप में उन्होंने वैसा ही किया, जैसा उनके निर्देशक ने किया।


कटारिया ने रघु रोमियो के निर्माण में रजत के सहायक निर्देशक के रूप में निर्देशन की शुरुआत की थी।

 

More from: samanya
33918

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।