Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आसान नहीं है फरहान की डगर!

bhag milkha bhag, farhan akhtar in bhag milkha bhag, farhan role is not easy

13 अप्रैल 2012

मुम्बई |  बॉलीवुड सितारे फरहान अख्तर के लिए एक एथलीट की भूमिका निभाना आसान नहीं है। उन्होंने 'भाग मिल्खा भाग' में अपनी केंद्रीय भूमिका के लिए कड़ी मेहनत की है। फिर भी उन्हें 17 वर्षीय धावक मिल्खा सिंह की उम्र का दिखने के लिए अभी अपने शरीर पर और काम करना है।

जब 50 के दशक में मिल्खा सिंह की सेना में नियुक्ति हुई थी, तब उनकी उम्र 17 साल थी।

इस परियोजना से नजदीकी से जुड़े एक सूत्र ने बताया, "फरहान ने अपनी वास्तविक उम्र से कम से कम 10 साल छोटा दिखने के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्हें 60 के दशक के मिल्खा जैसा दिखने के लिए यह मेहनत करनी पड़ी। अब वह 50 के दशक में सेना में काम करने वाले 17 वर्षीय मिल्खा जैसे दिखने के लिए अपनी वास्तविक उम्र से और 10 साल छोटा दिखने के लिए मेहनत कर रहे हैं।"

फरहान ने अपनी फिल्म 'लक्ष्य' बनाने से पहले काफी शोध किया था। मिल्खा के किरदार के लिए वह सेना की छावनी में कम से कम एक पखवाड़ा बिताकर वहां प्रशिक्षण लेंगे।

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में इस फिल्म की शूटिंग चल रही है। निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा कहते हैं, "हमारी मिल्खा के किरदार को सही ढंग से पर्दे पर पेश करने को छोड़कर अन्य कोई कोशिश नहीं है। यह सिर्फ मिल्खा जैसा दिखना या उनकी तरह दौड़ना ही नहीं है।"

उन्होंने कहा, "फरहान ने मिल्खा के जीवन के धावक वाले काल का अच्छी तरह प्रशिक्षण लिया और मुझे पूरा विश्वास है कि वह उनके जीवन के एक अन्य काल की भी अच्छी शूटिंग करेंगे।"

एक अन्य धावक पान सिंह तोमर के जीवन पर इसी नाम से बनी तिग्मांशु धूलिया की फिल्म को सफलता मिलने के बाद मिल्खा की फिल्म पर दबाव और भी बढ़ गया है।

More from: samanya
30517

ज्योतिष लेख