Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

दूसरे सप्ताह 'इंगलिश-विंगलिश' की कमाई बढ़ी

english vinglish earned more bucks

17 अक्टूबर 2012


नई दिल्ली। बॉलीवुड में हमेशा ही अच्छी कहानियों वाली फिल्में चलती हैं और 'इंगलिश विंगलिश' इसका सबूत है। सीधी सादी कहानी पर आधारित और बड़े संदेश वाली इस फिल्म को दूसरे सप्ताह गृहणियां, युवा और पेशेवर लोग चाव से देखने आए।


5 अक्टूबर को प्रदर्शित श्रीदेवी अभिनीत इस फिल्म को समीक्षकों की सराहना जरूर मिली। लेकिन शुरुआत में यह दर्शकों का ध्यान खींचने में नाकाम रही।


प्रचार की वजह से वैसे तो हर उम्र के लोगों ने 'इंगलिश विंगलिश' को पसंद किया जो श्रीदेवी की वापसी का बेहतरीन जरिया बना। जिसमें अंग्रेजी भाषा की वजह से उपेक्षा का शिकार बनी एक सीधी सादी गृहिणी के बेहतरीन किरदार से उन्होंने दर्शकों का मन मोह लिया।


दिल्ली स्थित 'स्पाइस सिनेमा' के पुनीत सहाय के मुताबिक पहले सप्ताह में फिल्म ने जहां 60.70 फीसदी कमाई की वहीं दूसरे सप्ताह में यह आंकड़ा 90 से 100 फीसदी तक पहुंच गया।


नवोदित निर्देशिका गौरी शिंदे द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने 10 दिनों में लगभग 45.78 करोड़ रुपये की कमाई की है।


पहले सप्ताहंत इसने विश्वभर में 27 करोड़ रुपये की कमाई की लेकिन 14 अक्टूबर तक इसने भारत में 28.78 करोड़ रुपये और विदेशों में लगभग 17 करोड़ रुपये की कमाई की।


गौरी के पति और फिल्म के निर्माता आर.बाल्की ने आईएएनएस से कहा, "यह ऐसी फिल्म नहीं है जिसे आप पहले शो के दौरान भारी दर्शकों की उम्मीद करें। यह एक पारिवारिक फिल्म है और जो लोगों के प्रचार पर देखी जाती है। 'इंगलिश विंगलिश' के हिदी संस्करण ने 15 करोड़ रुपये की कमाई की, इसलिए हमने इसमें लगाई पूंजी प्राप्त कर ली है।"


यह फिल्म तमिल भाषा में भी प्रदर्शित की गई है और दक्षिण में इसने 2.52 करोड़ रुपये की कमाई की है।


इसके जरिए श्रीदेवी ने 15 साल बाद फिल्मों में वापसी की है और उन्होंने अपनी वापसी को सही साबित किया है।


 

More from: samanya
33435

ज्योतिष लेख