Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

ओवल टेस्ट : बेल का शतक, इंग्लैंड की स्थिति मज़बूत

india  vs englan 4th test match 2nd day score

19 अगस्त 2011

लंदन। धुरंधर बल्लेबाज केविन पीटरसन के नाबाद 98 और इयान बेल (नाबाद 114) के करियर के 16वें शतक की बदौलत इंग्लिश क्रिकेट टीम ने केनिंग्टन ओवल मैदान पर जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज बेल ने 199 गेंदों पर 13 चौके लगाए हैं जबकि पीटरसन 147 गेदों की तेज पारी में 14 चौके लगा चुके हैं। दोनों बल्लेबाज तीसरे विकेट के लिए 199 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। बेल ने 181 गेंदों पर शतक पूरा किया जबकि पीटरसन अपने करियर के 19वें शतक के करीब हैं।

पीटरसन 97 रन के कुल योग पर बल्लेबाजी के लिए आए थे। उस समय कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस का विकेट गिरा था, जो 40 रन बनाकर शांताकुमारन श्रीसंत की गेंद पर कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के हाथों लपके गए थे।

इससे पहले, इशांत शर्मा मे एजबेस्टन टेस्ट में 294 रनों की शानदार पारी खेलने वाले एलिस्टर कुक (34) को दिन का खेल शुरू होने के साथ ही आउट किया था।

कुक का विकेट 75 रनों के कुल योग पर गिरा। इशांत ने कुक को पहले दिन के निजी योग पर ही आउट कर दिया। कुक ने पहले दिन की समाप्ति तक 34 रन बनाए थे। कुक ने 87 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए।

पहले दिन के पहले सत्र में खेल बिना किसी रुकावट के चला था लेकिन इसके बाद आई बारिश ने बाकी के सत्रों का खेल धो दिया था। बारिश की आंख मिचौली के बीच आखिरकार अम्पायरों ने भारतीय समयानुसान रात 9.40 बजे खेल खत्म करने की घोषणा की थी।

चार मैचों की इस श्रृंखला में भारतीय टीम 0-3 से पिछड़ी हुई है। शीर्ष वरीयता प्राप्त टेस्ट टीम का ताज गंवाने के बाद भारतीय टीम सम्मान बचाने के इरादे से मैदान पर उतरी है लेकिन पहले सत्र के खेल को देखकर यही लग रहा है कि उसका इरादा मजबूत नहीं है।

More from: samanya
23922

ज्योतिष लेख