Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

दिल के दौरे से हुई थी एल्विस की मौत

elvis-presley-singer-hollywood-27032014
27 मार्च 2014
लॉस एंजेलिस|
गायक एल्विस प्रीस्ले की आकस्मिक मौत अधिक मात्रा में नशे के सेवन से नहीं बल्कि दिल की आनुवांशिक बीमारी से हुई थी। एक ब्रिटिश डॉक्यूमेंट्री श्रृंखला में एल्विस के बाल के नमूने के डीएनए परीक्षण के आधार पर यह दावा किया गया है। ब्रिटेन के 'चैनल 4' पर बुधवार को प्रसारित एक कार्यक्रम में डॉक्यूमेंट्री श्रृंखला के निमार्ताओं ने बताया कि एल्विस के बाल उनके नाई के दोस्त से खरीदे गए थे।

एल्विस के डीएनए परीक्षण में एक जीन हाईपरट्रोफिक कार्डियोमायोपैथी का पता चला है, जो कि दिल की मांसपेशियों को कमजोर बनाने के लिए जिम्मेदार है ।

एल्विस का आठ अगस्त 1977 को 42 वर्ष की उम्र में निधन हुआ था। फास्ट फूड के प्रेमी रहे एल्विस जिंदगी के अंतिम दिनों में नशीले पदार्थो के आदि हो गए थे।

लंबे समय तक यही माना जाता रहा कि नशीले पदार्थों के अधिक मात्रा में सेवन से उनकी मौत हुई, लेकिन डीएनए परीक्षण की रिपोर्ट के मुताबिक उनकी मौत दिल के दौरे से हुई थी।

कानसास शहर के चिल्ड्रेंस मर्सी हॉस्पिटल के सेंटर ऑफ पेडिऑटिक जेनोमिक मेडिसिन के निदेशक स्टीफन किंग्समोर ने 'चैनल 4' को बताया, "एल्विस के परिवार में कईयों की मौत दिल की बीमारी से हुई थी और उनकी मौत भी अचानक से हुई थी।"

एल्विस की मौत का खुलासा करने वाली डाक्यूमेंट्री प्रोडक्शन कंपनी 'डेड फेमस डीएनए' आने वाले शो में एडोल्फ हिटलर, मर्लिन मुनरो और ब्रिटेन के किंग जॉर्ज तृतीय जैसी हस्तियों के डीएनए परीक्षण के परिणाम का खुलासा करने की योजना बना रही है।
More from: samanya
36571

ज्योतिष लेख