Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

हर कलाकार की अपनी जगह होती है : अमिताभ

each artist has its place

3 सितम्बर 2012

मुम्बई।  हाल के एक सर्वेक्षण में बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को सर्वोत्तम कलाकार के रूप में चुना गया, लेकिन खुद अमिताभ बच्चन इस परिणाम से इत्तेफाक नहीं रखते। उनका कहना है कि बॉलीवुड में हर कलाकार की अपनी एक जगह है और उनकी रैंकिंग करना ठीक नहीं। बच्चन ने यहां शनिवार को परिक्रमा ह्यूमिनिटी फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा, "मैं जानना चाहता हूं कि किसने यह सर्वेक्षण किया है? इनमें कुछ भी सच्चाई नहीं है। इस उद्योग में हर अभिनेता की एक जगह है। एक को दूसरे से बेहतर चुनना उचित नहीं है।"


69 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि वह नहीं चाहते कि लोग उनका अनुकरण करें। लेकिन यदि वे फिर भी करना चाहते हैं तो वे समयबद्धता में उनका अनुकरण करें।


उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मेरे अंदर कोई भी चीज इतनी अधिक है कि उनकी नकल की जाए। मुझे हर किसी से प्यार और स्नेह मिल रहा है और यह काफी है। लेकिन यदि आप मुझसे कुछ सुनना चाहते हैं, तो मैं कहूंगा कि यह मेरी समयबद्धता होनी चाहिए।"


अमिताभ बच्चन यहां परिक्रमा ह्यूमिनिटी फाउंडेशन की नई पहल 'परिक्रमा जेनरेशन' का सहयोग करने पहुंचे थे।


इस पहल के अंतर्गत बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय सिनेमा के 25 कलाकार अपनी जिंस भेंट करेंगे। इससे हासिल होने वाली आय का उपयोग गरीब बच्चों को अच्छे कॉलेजों में दाखिला कराने में किया जाएगा।


बच्चन ने भी गैर सरकारी संगठन के इस अभियान के लिए अपनी जींस भेंट की।


 

More from: samanya
32597

ज्योतिष लेख