Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

मुझसे मनोरंजन की उम्मीद न करें : कार्टूनिस्ट त्रिवेदी

dont expect anything from me cartoonist trivedi

9 अक्टूबर 2012


नई दिल्ली। टेलीविजन रिएलिटी शो 'बिग बॉस 6' का आगाज हो चुका है। शो में हिस्सा ले रहे विवादास्पद कार्टूनिस्ट और सामाजिक कार्यकर्ता असीम त्रिवेदी का कहना है कि कोई भी उनसे मनोरंजन की उम्मीद न करे।


त्रिवेदी का कहना है कि वह शो के इस मंच का इस्तेमाल भ्रष्टाचार के खिलाफ संदेश देने के लिए करेंगे।


'बिग बॉस' के घर में प्रवेश करने से पहले उन्होंने बीते शनिवार को टेलीफोन पर दिए एक साक्षात्कार में बताया, "मैं एक मनोरंजन करने वाला नहीं हूं। मैं शो में किसी तरह का मनोरंजन करने के लिए नहीं जा रहा हूं।"


त्रिवेदी को पिछले महीने राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था और वह इस वक्त जमानत पर हैं। उन्होंने कहा, "मैं मानता हूं कि दर्शक टीवी पर मनोरंजन से हटकर और चीजें भी देखना चाहते हैं। आमिर खान का शो 'सत्यमेव जयते' एक गम्भीर कार्यक्रम था, जो मनोरंजन के लिए नहीं था। लेकिन लोग ने उसे देखा। आबादी का एक बड़ा हिस्सा गम्भीर मुद्दों को भी देखना चाहता है।"


25 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता त्रिवेदी इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) से जुड़े हैं और भ्रष्टाचार विरोधी अभियान 'कार्टून अगेंस्ट करप्शन' के संस्थापक हैं।


उनका कहना है कि उन्हें टीवी और बॉलीवुड फिल्में देखने का मुश्किल से ही समय मिल पाता है, लेकिन उन्होंने 'बिग बॉस 6' में सिर्फ लोगों से बात करने के लिए हिस्सा लिया है।


उन्होंने कहा, "मैं समझता हूं कि बहुत से लोग इस शो को देखते हैं और मैं भारत के लोगों से बात करने का एक मौका चाहता हूं। मैं इस माध्यम का इस्तेमाल भ्रष्टाचार विरोधी संदेश को हर घर में पहुंचाने के लिए करना चाहता हूं।"


त्रिवेदी 'बिग बॉस' के घर में 70 कैमरों की पैनी निगाह में 14 अजनबियों के साथ 98 दिन गुजारेंगे।


 

More from: samanya
33291

ज्योतिष लेख