Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

धनु राशिफल 2010 - Dhanu Rashifal 2010

आर्थिक
सहयोगियों या साझेदारों की ओर से लाभ मिलने के संकेत हैं। व्यापार एवं विदेश यात्राओं से भी आर्थिक लाभ मिल सकता है। साल 2010 की दूसरी तिमाही आपके लिए थोड़ा कठिन हो सकता है। इस दौरान आपकी खुद की लापरवाही आपके लिए आर्थिक चिंताओं और परेशानियों का कारण बन सकती है। लेकिन इसके बाद साल की तीसरी तिमाही में आपके लिए समय बेहतरीन है। यह वो दौर है जो आपको नाम और प्रतिष्ठा  के अलावा आमदनी भी देगा। कुछ अन्यर लोग भी आपकी भौतिक जरूरतों को पूरा करने में आपके मददगार हो सकते हैं। आमदनी में इजाफा निश्चित है और इससे आपकी सोच और आपकी इच्छापओं में भी बदलाव संभव है। केवल आर्थिक लाभों की ओर ध्यान लगाने के बजाय यदि अपने पेशे में मजबूती का प्रयास करें तो अच्छा् है। जमीन या मशीन आदि की खरीदारी की योजनाओं को कुछ समय के लिए टालना ही बेहतर होगा।
 
करियर
यह साल करियर में आगे बढ़ने के लिहाज से आपके लिए संभावनाओं के नए द्वार खोल सकता है। लेकिन साल 2010 की दूसरी तिमाही करियर के लिहाज से उतना अच्छा नहीं है। पेशेवर जिंदगी में ठहराव के समय में अनावश्य क मानसिक तनाव से बचने का तरीका आपको सीखना होगा। निराशा महसूस करते हुए नौकरी में बदलाव की इच्छाव को दबाए रखना ही अच्छा है। एक बार यह समय गुजर गया, तो पेशेवर जीवन में अच्छा समय आना तय है। साल की तीसरी तिमाही में आपके काम का बोझ बढ़ सकता है, लेकिन करियर के लिहाज से अच्छा है। यदि आप प्रयास जारी रखें तो करियर में आगे बढ़ने की संभावना बन सकती है। काम के प्रति आपकी ललक आपके प्रदर्शन और योग्य ता को नई ऊंचाइयां देगी। वरिष्ठों  का सहयोग हासिल होगा, प्रतिष्ठां में वृ्द्धि होगी और विरोधी पराजित होंगे। हालांकि, साल की आखिरी तिमाही में किसी नए काम में हाथ न डालना ही बेहतर होगा। इस दौरान आपके रूखे व्यावहार और काम में प्रतियोगिता के चलते कुछ परेशानियां हो सकती हैं।
 
स्‍वास्‍थ्‍य
साल 2010 की शुरुआत में स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं। हालांकि, दैनिक जीवन में आपका आत्म अनुशासन और नियंत्रण आपके लिए फायदेमंद होगा। बुखार और जोड़ों के दर्द जैसी बीमारियों से सावधान रहें। चोट और दुर्घटनाआं की संभावनाओं के चलते स्‍वास्‍थ्‍य  के मामले में विशेष सावधानी आवश्यक है। परिवार में अशांति हो सकती है और सेक्स संबंधी बीमारियां भी परेशान कर सकती हैं। इसके अलावा भी स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां लगातार आपके रास्ते में बाधाएं खड़ी कर सकती हैं। नए चुनौतियों का सामना करने के लिए भी तैयार रहें।
 
प्यार एवं रिश्ते 
विपरीत लिंग के लोगों की ओर से खुश मिल सकती है। प्यार और रोमांस के मामले में बात आगे बढ़ेगी। साल 2010 की शुरुआत में आपके जीवन साथी को स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसका उचित ध्यान रखें। विपरीत लिंग के लोगां के साथ आपके रिश्ते न केवल अच्छे बने रहेंगे, बल्कि वो आपके व्यक्तित्व से आकर्षित हो आपकी ओर खिंचे चले आएंगे। साल का उत्तेराद्ध्र कई लिहाज से आपके लिए बेहतरीन है। आपका प्रभामंडल इतना मजबूत है कि चीजें खुद ही अपना रास्ता् तलाश लेंगी। परिवार और प्रेमिका या पत्नी के साथ आपके संबंधों में सौहार्द्र बना रहेगा।
 
परिवार एवं मित्रता
साल 2010 की शुरुआत में आप नए मित्र बनाने में कामयाब होंगे। सभी मित्रों एवं परिवार के साथ आपके संबंध अच्छे  बने रहेंगे। परिवार और समाज में आपकी प्रतिभा को पहचान मिलेगी। आपका दोस्तांना अंदाज विभिन्न  सामाजिक समूहों के साथ तालमेल बिठाने में मददगार होगा। परिवार एवं निकट संबंधियों का पूरा सहयोग आपको हासिल होगा। आपके चारों ओर माहौल सद्भावपूर्ण बना रहेगा। साल के आखिरी महीनों में मातृ पक्ष के संबंधियों की ओर से कुछ समस्याएं, खासकर धन संबंधी मामलों में, आ सकती हैं। विरोधियों एवं कानूनी अड़चनें भी आ सकती हैं, इसलिए सावधान रहें।
More from: Jyotish
4601

ज्योतिष लेख