Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

कश्मीर में आतंकवादियों का ठिकाना ध्वस्त

destroyed the terrorists home in kashmir

14 जुलाई 2012

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों का एक बड़ा ठिकाना ध्वस्त कर दिया है। सुरक्षा बलों को वहां से बड़ी मात्रा में स्वचालित राइफलें, गोलाबारूद, हथगोले व शक्तिशाली विस्फोटक बरामद हुए हैं। सेना के प्रवक्ता कर्नल आर.के. पाल्ता ने संवाददाताओं को बताया कि यहां से करीब 170 किलोमीटर दूर डोडा जिले के मरमात इलाके के जंगलों में आतंकवादियों के ठिकाने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स व पुलिस के संयुक्त दल ने शुक्रवार शाम वहां छापेमारी की।

प्रवक्ता ने कहा, "जवानों को दूरवर्ती इलाके में स्थित आतंकवादियों के ठिकाने तक पहुंचने के लिए करीब 10 घंटे पैदल चलना पड़ा। इलाके में टेलीफोन सम्पर्क की कोई सुविधा नहीं है। सेना व पुलिस के जवान अब भी आतंकवादी ठिकाने से वापसी के रास्ते में हैं।"

वहां से बरामद हुए हथियारों व गोलाबारूदों में स्वचालित व देश में निर्मित राइफलें, मैग्जींस, एक पिस्तौल, लांचर्स, हथगोले और 60 मिलीमीटर के मोर्टार बम और पांच किलोग्राम आरडीएक्स शामिल हैं।

कर्नल पाल्ता ने बताया कि इसके अलावा दूरबीनें, ग्रेनेड फ्यूज, रेडियो सेट एंटीना, दुस्प्रचार से सम्बंधित किताबें, दवाएं और 1,819 रुपये की भारतीय मुद्रा बरामद हुई है।

 

More from: samanya
31828

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।