Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

ऑस्कर की दौड़ में 'दिल्ली सफारी'

delhi safari nominees for oscar


8 नवंबर 2012

मुम्बई।  फिल्म निर्देशक निखिल आडवाणी की 3डी फिल्म 'दिल्ली सफारी' को 85वें ऑस्कर पुरस्कारों की सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर फिल्म श्रेणी में शामिल करने के सम्बंध में विचार के लिए चुन लिया गया है। अपनी फिल्म के चयन से निखिल बहुत उत्साहित हैं और उन्होंने भारत के सभी फिल्म स्टूडियो से इस तरह की परियोजनाओं में निवेश करने का आग्रह किया है।


आडवाणी ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं। जिस वक्त मैं 'दिल्ली सफारी' बना रहा था, तब मुझे फिल्म से कोई उम्मीद नहीं थी..फिल्म ने अपना रास्ता स्वयं तैयार किया। हम बहुत उत्साहित और खुश हैं। हमें फिल्म के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।"


सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर फिल्म श्रेणी में 21 फिल्मों को विचार-विमर्श के लिए रखा गया है, जिनमें एक अन्य भारतीय फिल्म 'हे कृष्णा' (कृष्ण और कंस) भी शामिल है।


अंतिम सूची 10 जनवरी को जारी होगी। वैसे आडवाणी यह भी महसूस करते हैं कि एनिमेटेड फिल्मों को सभी स्टूडियो से समर्थन की जरूरत है।
 

उन्होंने कहा, "मैं ऐसा नहीं कह रहा हूं कि उन्हें इन फिल्मों में 'राउडी राठौर' या अन्य फिल्मों की तरह बहुत बड़ा निवेश करना चाहिए। लेकिन कम से कम इन परियोजनाओं में कुछ पैसा जरूर लगाना चाहिए।"


इससे पूर्व वह 'कल हो ना हो', 'चांदनी चौक टू चाइना' और 'पटियाला हाऊस' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

 

More from: samanya
33702

ज्योतिष लेख