Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

'हर किरदार के लिए प्रतिभा जरूरी' : दीपिका पादुकोण

deepika says talent is must for every role


 
11 दिसम्बर 2012

मुम्बई।  बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने चमक-दमक वाले किरदारों के साथ-साथ सीधे-सादे दिखने वाले किरदार भी किए हैं लेकिन उन्हें लोगों की यह बात बुरी लगती है जब वे मानते हैं कि चमक-दमक भरे किरदार के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता नहीं पड़ती।


दीपिका ने आईएएनएस से खास साक्षात्कार में कहा, "मुझे यह किरदार काफी महत्वपूर्ण लगता है। यह गलत धारणा है कि चमक-दमक भरे किरदार के लिए प्रतिभा की जरूरत नहीं होती। यह बेहद अजीब बात है, क्योंकि अंतत: किसी भी तरह के किरदार चाहे वह चमक-दमक वाले हों या न हों इसमें अभिनय की जरूरत होती है। अभिनय अभिनय होता है।"


उन्होंने कहा, "जैसे कि लोगों को लगता है कि मैंने 'कॉकटेल' के वेरोनिका के किरदार के लिए अच्छा अभिनय किया, लेकिन यह चमक-दमक भरा किरदार भी था। लेकिन मेरे लिए फिल्म और किरदार जरूरी है न कि चमक-दमक।"

 

26 वर्षीय दीपिका ने फिल्म 'ओम शांति ओम' से बॉलीवुड में कदम रखा था और उसके बाद वह 'बचना ए हसीनो', 'हाउसफुल', 'लव आज कल' और 'कॉकटेल' जैसी सफल फिल्मों का हिस्सा रही हैं।

 

दीपिका के लिए न सिर्फ उनकी भूमिका की सराहना किया जाना पसंद है बल्कि बॉक्स आफिस पर फिल्म का प्रदर्शन भी उनके लिए मायने रखता है।

 

उन्होंने कहा, "जब आप एक फिल्म करने के बारे फैसला करते हैं, तो आप यह उम्मीद करते हैं कि आपके अभिनय की सराहना होने के साथ-साथ फिल्म का प्रदर्शन भी अच्छा हो। भाग्यवश 'कॉकटेल' से मुझे दोनों चीजें मिली। फिल्म ने अच्छा कारोबार किया और अभिनय की भी सराहना की गई। मुझे उम्मीद है कि यह मेरे पूरे करियर में होगा।"


पूर्व मॉडल दीपिका फिल्मों के अलावा कई ब्रांड के विज्ञापन में भी काम कर रही हैं और वह जल्द ही 'गार्नियर' की नई श्रृंखला के विज्ञापन अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के साथ नजर आएंगी।


 

More from: samanya
34057

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।