Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आईपीएल-4 बढ़े मनोबल के साथ उतरेंगे डेयरडेविल्स और चैलेंजर्स

IPL-4: DD vs RCB

26 अप्रैल 2011

नई दिल्ली। फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के अंतर्गत मंगलवार को खेले जाने वाले लीग मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरेंगी। दोनों टीमों ने अपने पिछले मुकाबले जीते हैं इसलिए उनका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है।

पंजाब किंग्स इलेवन के साथ शनिवार को खेले गए पिछले मुकाबले में डेयर डेविल्स ने 29 रनों से जीत दर्ज की थी और साथ ही साथ डेयर डेविल्स ने आईपीएल-4 का अब तक का सर्वोच्च स्कोर भी बनाया था। डेयर डेविल्स ने पंजाब के साथ खेलते हुए चार विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए थे।

डेयर डेविल्स ने अब तक पांच मैच खेले हैं जिसमें दो में जीत हासिल की है जबकि तीन मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है वहीं चैलेंजर्स की टीम ने छह मैच खेलकर दो में जीत दर्ज की है जबकि तीन मुकाबलों में उसे शिकस्त खानी पड़ी है, एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। चैलेंजर्स पांच अंकों के साथ अंकतालिका में छठे स्थान पर है जबकि डेयर डेविल्स चार अंकों के साथ अंकतालिका में नौंवे स्थान पर है।

इस प्रतियोगिता में खराब शुरुआत करने के बाद डेयर डेविल्स ने जिस प्रकार से पंजाब के खिलाफ वापसी की है उससे तो साफ जाहिर होता है कि आने वाले मैचों में वह दूसरे टीमों को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है जबकि चैलेंजर्स ने भी अपना पिछला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से जीतकर इस प्रतियोगिता में शानदार वापसी की है।

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और डेविड वार्नर पर एक बार फिर अपनी टीम को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। सहवाग और वार्नर ने पंजाब के खिलाफ 77-77 रन बनाकर अपने शानदार फॉर्म में आने के संकेत दे दिए हैं।

मध्यक्रम में योगेश नायर, वेणुगोपाल राव, एरॉन फिंच और नमन ओझा टीम को मजबूती प्रदान करेंगे जबकि इरफान पठान और जेम्स होप्स के रूप में डेयर डेविल्स के पास दो हरफनमौला खिलाड़ी मौजूद हैं। तेज गेंदबाजी में अनुभवी अजीत अगरकर, मोर्ने मोर्केल और युवा गेंदबाज वरुण एरॉन विकल्प के रूप में मौजूद रहेंगे।

दूसरी ओर, क्रिस गेल के आने से चैलेंजर्स की टीम मजबूत हुई है। गेल ने आईपीएल-4 के अपने पहले मुकाबले में नाइट राइडर्स के खिलाफ नाबाद शतक लगाया था। चैलेंजर्स को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी गेल और तिलकरत्ने दिलशान के कंधों पर होगी जबकि मध्यक्रम की जिम्मेदारी विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, सौरभ तिवारी और चेतेश्वर पुजारा सम्भालेंगे।

जहीर खान की अगुआई में श्रीनाथ अरविंद और जमालुद्दीन सईद मोहम्मद तेज आक्रमण की जिम्मेदारी सम्भालेंगे जबकि स्पिन का भार खुद कप्तान डेनियल विटोरी के कंधों पर होगा।

More from: samanya
20291

ज्योतिष लेख