Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आईपीएल-4 : चेन्नई ने पुणे को 25 रन से हराया

CSK won by 25 Runs

25 अप्रैल 2011

चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के अंतर्गत एम.ए.चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए लीग मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पुणे वॉरियर्स को 25 रनों से पराजित कर दिया।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए, जिसमें माइकल हसी के 61 रन शामिल हैं। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पुणे वॉरियर्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 117 रन ही बना सकी।

पुणे की ओर से युवराज सिंह ने 34, मिथुन मन्हास ने 20 रनों का योगदान दिया। पुणे के बल्लेबाज कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर पाए।

पुणे का पहला विकेट तीसरे ओवर में मोहनीश मिश्रा (9) के रूप में गिरा। वह मोर्केल की गेंद पर बोल्ड हो गए। उस समय टीम का कुल योग 19 रन था। इसके बाद जेसी राइडर चौथे ओवर में 15 रन बनाकर और मनीष पांडेय पांचवें ओवर में 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

रोबिन उत्थप्पा बिना खाता खोले छठे ओवर में पवेलियन लौट गए। मिथुन मन्हास 20 रन बनाकर बोलिंगर की गेंद पर धौनी को कैच थमा बैठे। उस समय टीम का कुल योग 78 रन था।

युवराज सिंह 43 गेंदों में दो चौके की मदद से 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद राहुल शर्मा 1, जेरोम टेलर 2 और नाथन मैक्लम 15 रन बनाकर आउट हुए।

चेन्नई की ओर से एल्बी मोर्केल को सफलता मिली जबकि रविचंद्रन अश्विन और बोलिंगर को दो-दो विकेट मिला।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए, जिसमें माइकल हसी के 61 रन शामिल हैं।

सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाजों मुरली विजय और हसी ने सधी हुई शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। विजय 29 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अल्फांसन थॉमस ने नेथन मैक्लम के हाथों लपकवाया। विजय के आउट होते ही सुरेश रैना भी थॉमस की गेंद पर बोल्ड हो गए। रैना ने तीन रन बनाए।

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 21 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हुए। राहुल शर्मा की गेंद पर विकेट कीपर रोबिन उथप्पा के हाथों स्टम्प आउट होने से पहले धौनी ने अपनी संक्षिप्त पारी के दौरान दो चौके और एक छक्का लगाया।

सुपर किंग्स का चौथा विकेट हसी के रूप में गिरा। हसी 48 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जेरोम टेलर ने मनीष पांडेय के हाथों लपकवाया। हसी ने धौनी के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़े। श्रीकांत अनिरूद्ध के रूप में सुपर किंग्स ने अपना छठा विकेट खोया। अनिरूद्ध सात रन बनाकर टेलर के शिकार हुए।

एल्बी मोर्केल बिना खाता खोले आउट हुए जबकि बद्रीनाथ (11) नाबाद लौटे। वॉरियर्स की ओर से टेलर ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके जबकि थॉमस ने दो विकेट चटकाए वहीं राहुल के खाते में एक विकेट गया।

More from: samanya
20290

ज्योतिष लेख