Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

चिदम्बरम को मुखर्जी की जीत का भरोसा

chidambarm confident about victory of mukherjee

6 जुलाई 2012

कोलकाता।  केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने गुरुवार को भरोसा जताया कि राष्ट्रपति पद के संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी 65 फीसदी वोटों से जीत हासिल करेंगे। इस बीच, केंद्रीय मानव संसाधन एवं विकास तथा दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने मुखर्जी के लिए समर्थन जुटाने की मुहिम के तहत मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी से मुलाकात की। चिदम्बरम ने यहां संवददाताओं से बातचीत में कहा, "तृणमूल कांग्रेस को इसमें मत मिलाइए। प्रणब मुखर्जी 65 फीसदी से अधिक मत हासिल कर जीतेंगे।"

तृणमूल कांग्रेस मुखर्जी का समर्थन करेगी या नहीं, इस सवाल पर उन्होंने कहा, "करे या ना करे, मुखर्जी को 65 फीसदी से अधिक मान्य मत मिलेंगे।"

इस दौरान मौजूद सिब्बल ने भी उम्मीद जताई कि चिदम्बरम ने जो कहा है उसके मुताबिक मुखर्जी 65 फीसदी से अधिक मत पाकर जीत हासिल करेंगे।

सिब्बल सुबह यहां पहुंचे और रायटर्स बिल्डिंग में ममता से मुलाकात की। मुलाकात के बाद हालांकि उन्होंने इसके बारे में जानकारी देने से इंकार कर दिया।

उन्होंने कहा, "मैंने पश्चिम बंगाल के बच्चों और उनके भविष्य के बारे में ममता से बात की।"

ममता ने अभी स्पष्ट नहीं किया है कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति के लिए किसे समर्थन देगी। मुखर्जी के अलावा लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पी. ए. संगमा भी इस पद की दौड़ में हैं।

 

More from: samanya
31659

ज्योतिष लेख