Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

ब्रह्मेश्वर हत्याकांड : आरोपी का समर्पण

brhmeshwar murder accused surrenders

9 जून 2012

पटना। रणवीर सेना के प्रमुख ब्रह्मेश्वर सिंह 'मुखिया' की हत्या के एक अन्य आरोपी मुगल उर्फ सोनू ने शनिवार को पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया। इधर, पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए न्यायालय से अनुमति मांगी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक भोजपुर जिला के पुलिस अधीक्षक एम़ आऱ नायक के समक्ष हत्या के आरोपी मुगल उर्फ सोनू ने समर्पण कर दिया। सोनू ब्रह्मेश्वर का पड़ोसी है। सूत्रों के मुताबिक सोनू को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। घटना के बाद से ही सोनू फरार था।

इस सनसनीखेज हत्या की जांच कर रही विशेष जांच दल (एसआइटी) की अपील पर आरा के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने शुक्रवार को अभय कुमार पांडेय के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया है, जबकि पुलिस मोनू उर्फ रितेश और सन्नी से पांच दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) रविन्द्र कुमार ने शनिवार को कहा, "मुखिया हत्याकांड की जांच सही दिशा में चल रही है। प्रतिदिन पुलिस को सफलता मिल रही है।"

गौरतलब है कि मोनू को जमशेदपुर तथा सन्नी को पटना से गिरफ्तार किया गया है। इधर, पुलिस मोनू और सन्नी की पोलिग्राफी और नारको टेस्ट की भी तैयारी कर रही है।

उल्लेखनीय है कि रणवीर सेना के प्रमुख ब्रह्मेश्वर की हत्या एक जून को उस समय कर दी गई थी जब वह आरा स्थित अपने आवास से टहलने निकले थे। राज्य सरकार ने इस हत्याकांड की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की अनुशंसा की है।


 

More from: samanya
31166

ज्योतिष लेख