Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

बीएमसी का सचिन पर फुलटॉस, 4.75लाख का जुर्माना

bmc fine sachin tendulkar for not taking oc

20 अक्टूबर 2011

मुंबई। क्रिकेट के महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर को मुंबई नगरपालिका ने बीट कर दिया है। बीएमसी ने सचिन को एक ऐसा फुल टॉस गेंद फेंका है कि सचिन को इसे सुरक्षित खेलने में ही अपनी समझदारी दिखानी पड़ गई। हालांकि बीएमसी की गेंद से सचिन आउट तो नहीं हुए लेकिन उन्हें इसका नुकसान भुगतना पड़ गया। नुकसान भी कोई ऐसा वैसा नहीं 4.75 लाख का।

दरअसल सचिन और बीएमसी के बीच कोई क्रिकेट मैच नहीं चल रहा है। ये खेल तो सचिन के अपने नये बंगले में गृहप्रवेश के बाद से शुरु हुआ है। बांद्रा के पेरी क्रॉस रोड में सचिन का आलिशान बंगला तैयार हुआ है। 11 अक्टूबर को सचिन अपनी पत्नी, दोनों बच्चों और मां के साथ इस बंगले में शिफ्ट हो गए। नये घर में जाने की खुशी इतनी थी कि सचिन भूल ही गये कि उन्हें इसमें प्रवेश करने से पहले बीएमसी से इजाज़त लेनी होगी।

असल में नए बंगले में जाने से पहले बीएमसी से ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट यानि ओसी लेना होता है। कोई भी बिना इस ओसी प्रमाण पत्र के किसी बंगले या फ्लैट में सामान के साथ प्रवेश नहीं कर सकता है। सचिन ने बीएमसी से ओसी लिये बिना ही अपने बंगले में प्रवेश कर गये, वो भी पूरे ताम-झाम और मीडिया कवरेज के साथ।

अब जब पूरी दुनिया सचिन के नये घर में जाने का जिक्र कर रही हो तो बीएमसी वाले कान में तेल डाले कैसे सो सकते हैं। उन्होंने फौरान ओसी के नियमों का उल्लंधन करने के आरोप में सचिन के खिलाफ पौने पांच लाख  का जुर्माना सचिन पर ठोंक दिया।          

खैर सचिन ने भी इस जुर्माने पर ज्यादा हील हवाली नहीं किया। उन्होंने अपनी गलती मानते हुए बृहन मुंबई नगलपालिका (बीएमसी) को 4.75 लाख रुपए का जुर्माना चुका दिया है।

यानि कहा जा सकता है बीएमसी और सचिन के बीच का यहा मैच ड्रा हो गया है। 

More from: samanya
25990

ज्योतिष लेख