Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

गुजरात के राज्यपाल को हटाने की भाजपा की मांग

bjp demands to remove governor of gujrat
30 मई 2012
 
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष नितिन गडकरी के नेतृत्व में बुधवार को राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील से मुलाकात की और भ्रष्टाचार में संलिप्तता के लिए गुजरात की राज्यपाल कमला बेनीवाल को हटाए जाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में पार्टी प्रवक्ता निर्मला सीतारमन, सांसद बलबीर पुंज, भूपेंद्र यादव और अर्जुन मेघवाल तथा पार्टी सचिव किरीट सोमैया के अलावा गुजरात के कुछ नेता शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा और इस मुद्दे पर निष्क्रियता दिखाने के लिए राजस्थान सरकार से सवाल करने का भी आग्रह किया।

भाजपा ने 1,000 करोड़ रुपये के एक भूमि घोटाले का आरोप लगाया है और राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर कुछ कांग्रेसी नेताओं को जयपुर में विकसित भूखण्ड भेट करने का आरोप लगाया है। इन नेताओं में बेनीवाल को भी शामिल बताया गया है। बेनीवाल राजस्थान की मूल निवासी हैं, और राज्य में कांग्रेस की कई सरकारों में मंत्री रह चुकी हैं।

इस घोटाले का खुलासा जयपुर में को-ऑपरेटिव सोसायटीज के रजिस्ट्रार द्वारा एक आदेश पारित करने के बाद प्रकाश में आया है।

भाजपा के ज्ञापन में कहा गया है, "इस आदेश ने कुछ अति महत्वपूर्ण व्यक्तियों को बेनकाब कर दिया है, जिन्होंने गलत तरीके से 1,000 करोड़ रुपये कीमत के सरकारी भूखण्ड हथिया लिए हैं। दुर्भाग्यवश आदेश में जिन लोगों के नाम दर्ज हैं, उसमें गुजरात की राज्यपाल डॉ. कमला बेनीवाल भी शामिल हैं।"

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद गडकरी ने संवाददाताओं से कहा, "बेनीवाल जबतक राज्यपाल के पद पर बरकरार हैं, राजस्थान सरकार उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज नहीं कर सकती। भाजपा ने राष्ट्रपति से अपील की है कि वह कमला बेनीवाल को गुजरात के राज्यपाल पद से इस्तीफा देने का निर्देश दें।"

 

More from: samanya
30970

ज्योतिष लेख