Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

बैंगलोर ने दिल्ली को 3 विकेट से हराया

ipl match

26 अप्रैल 2011

नई दिल्ली। फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के अंतर्गत मंगलवार को खेले गए लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली डेयर डेविल्स को तीन विकेट से पराजित दिया। इस तरह बैंगलोर ने सात मैचों में तीसरी जीत दर्ज की है।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयर डेविल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 19.3 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 161 रन बना लिए।

बैंगलोर की ओर से विराट कोहली ने 56, क्रिस गेल ने 26 और सौरभ तिवारी ने 18 रन बनाए।

बैंगलोर का पहला विकेट तिलकरत्ने दिलशान के रूप में पहले ही ओवर में गिरा। वह खाता भी नहीं खोल पाए। विराट कोहली ने 38 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के की मदद से 56 रन बनाए। क्रिस गेल 14 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ए.वी. डिविलियर्स पांच रन बनाकर आउट हो गए।

सौरभ तिवारी 20 गेंदों में एक चौका और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। चेतेश्वर पुजारा ने सात रन बनाए जबकि अभिमन्यु मिथुन खाता भी नहीं खोल सके। डेनियल विटोरी 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

दिल्ली की ओर से मोर्न मोर्केल को तीन सफलता मिली जबकि अशोक डिंडा, जेम्स होप्स और योगेश नागर को एक-एक विकेट मिला।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयर डेविल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। दिल्ली की ओर से जेम्स होप्स 54, वीरेंद्र सहवाग 25 और वेणुगोपाल राव ने 24 रनों का योगदान दिया।

दिल्ली का पहला विकेट डेविड वार्नर (7) के रूप में पांचवें ओवर में गिरा। इसके बाद वीरेंद्र सहवाग 25 रन बनाकर रन आउट हो गए। सहवाग ने 18 गेंदों में तीन चौके लगाए।

मैथ्यू वाडे आठ रन बनाकर पवेलियन लौटे। वेणुगोपाल राव 21 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए। जेम्स होप्स 43 गेंदों में सात चौके की मदद से 54 रन बनाकर पवेलियन लौटे। नमन ओझा ने 11 गेंदों में दो छक्के की मदद से 16 रन बनाए। इरफान पठान 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से अभिमन्यु मिथुन को दो सफलता मिली जबकि जहीर खान, डेनियल विटोरी और श्रीनाथ अरविंद को एक-एक सफलता मिली।

डेयर डेविल्स ने अब तक छह मैच खेले हैं जिसमें से उसने दो में जीत हासिल की है जबकि चार मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

चैलेंजर्स टीम ने सात मैच खेलकर तीन में जीत दर्ज की है जबकि तीन मुकाबलों में उसे शिकस्त खानी पड़ी है। एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।

More from: samanya
20307

ज्योतिष लेख