Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

पत्नी गौरी से ईष्र्या करते हैं बाल्की

balki s wife gauri s first flim english vinglish


14 अगस्त 2012

मुम्बई। फिल्मकार आर. बाल्की के निर्देशन में बनी पहली फिल्म में बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने अभिनय किया था लेकिन फिर भी उन्हें अपनी पत्नी गौरी शिंदे से इसलिए ईष्र्या हो रही है कि उनकी पहली फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' में श्रीदेवी ने अभिनय किया है। बाल्की ने  'इंग्लिश विंग्लिश' की शुरुआती झलकियां जारी होने के अवसर पर संवाददाताओं से कहा, "मैं वास्तव में गौरी से ईष्र्या करता हूं। मेरे दिमाग में भी इस फिल्म का विचार आया था लेकिन मैं फिल्म नहीं बना सका। इसलिए मैं उनसे ईष्र्या महसूस करता हूं।"


'इंग्लिश विंग्लिश' को श्रीदेवी की 15 साल के अंतराल के बाद बड़े पर्दे पर वापसी की फिल्म माना जा रहा है। 49 वर्षीया श्रीदेवी की अंतिम फिल्म 1997 में प्रदर्शित हुई 'जुदाई' थी।


उन्होंने कहा, "मैं ज्यादातर समय गौरी से ईष्र्या करता हूं। उनके श्रीदेवी के साथ काम करने से पहले मैं उनके साथ काम करना चाहता था। वास्तव में यह विचार मेरे दिमाग में पहले आया था लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सका। इसलिए मैंने पिछली सीट पर बैठकर सब कुछ देखना मंजूर किया।"


गौरी की इस फिल्म के हिंदी संस्करण में अमिताभ मेहमान भूमिका में हैं। यह फिल्म एक ऐसी महिला की कहानी है, जो विवाह के बाद अमेरिका चली जाती है और अंग्रेजी भाषा न जानने के चलते वहां खुद को असहज महसूस करती है।


'इंग्लिश विंग्लिश' के तीन संस्करण हिंदी, तमिल व तेलुगू हैं। पहले यह फिल्म 21 सितम्बर को 'हीरोइन' के साथ प्रदर्शित होने वाली थी, लेकिन अब पांच अक्टूबर को प्रदर्शित होगी।

More from: samanya
32290

ज्योतिष लेख