Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

मुझे मारने की साज़िश की गई थी : बाबा रामदेव

baba-ramdev-press-conference-06201105

5 जून 2011

हरिद्वार। दिल्ली के रामलीला मैदान में पुलिस कार्रवाई के दौरान हिरासत में लिए गए बाबा रामदेव ने रिहा होने के बाद रविवार को यहां कहा कि बीती रात इतिहास की सबसे काली रात थी। उन्होंने केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल को कुटिल करार दिया और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी सीधा हमला बोला।

उन्होंने कहा कि रामलीला मैदान में जो बर्बर और वीभत्स अत्याचार हुए उन्हें याद करके उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

बाबा रामदेव ने कहा कि उन्हें जान से मारने की साजिश रची गई थी। उन्होंने कहा कि कपड़े से उनका गला घोटने की कोशिश की गई और महिलाओं और बच्चों को घसीट-घसीटकर मारा गया।

हरिद्वार पहुंचे बाबा रामदेव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैंने बार-बार पुलिस वालों से अपील की कि महिलाओं, बच्चों को छोड़ दो लेकिन उन्होंने सबको घसीट-घसीट कर मारा। चारों तरफ गोलियां और आंसू गैस के गोले चल रहे थे। हर तरफ आंसू गैस का गुबार था। मुझे मारने की पूरी साजिश थी। मैं इस बर्बरता में मरना नहीं चाहता था। एक दीवार की ओट में मैं दो घंटे छुपा रहा और कुछ महिलाओं की मदद से महिलाओं की पोशाक पहनकर मैं बाहर निकल रहा था लेकिन पुलिस वालों ने मुझे पकड़ लिया।"

बाबा रामदेव ने कहा, "पुलिस ने मेरे साथ बदतर सलूक किया। कपड़े से मेरा गला घोंटने की कोशिश की।"

बाबा रामदेव ने कहा कि करीब पांच से 10 हजार पुलिसकर्मियों ने अचानक आकर लोगों पर लाठियां बरसाना और आंसू गैस छोड़ना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि जो अत्याचार हुआ वैसा कसाईघरों में भी जानवरों के साथ नहीं किया जाता।

बाबा रामदेव ने कहा कि इतनी क्रूरता आपातकाल में भी नहीं हुई। बाबा ने कहा कि तीन तारीख को होटल में मंत्रियों की मौजूदगी में हुई वार्ता के समय भी पुलिस लगाई गई थी और यह साजिश रची गई थी यदि बाबा समझौता नहीं करेंगे तो या तो उनका एनकाउंटर कर दिया जाएगा या गायब कर दिया जाएगा।

बाबा रामदेव ने कहा कि कपिल सिब्बल कुटिल राजनेता हैं। बाबा के मुताबिक कपिल सिब्बल ने कहा था कि यदि अन्ना हजारे मंच पर आएंगे तो वह कोई मांग नहीं मानेंगे। बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि उन्होंने दबाब डालकर यह बात लिखवाई कि दो दिन में अनशन खत्म कर दें, सभी मांगें मान ली जाएंगी। बाबा ने कहा कि यदि मैं ऐसा नहीं करता तो सरकार आम लोगों की लाशें बिछा सकती थी।

बाबा ने कहा कि बीती रात जो अत्याचार किए गए उससे यह तथ्य साबित हो गया है कि विदेशों में जमा काले धन में से 50 लाख करोड़ रुपये कांग्रेस और सरकार में शामिल अन्य सहयोगी दलों के हैं।

बाबा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर सीधा हमला करते हुए कहा, "मैंने सोचता था कि वह देश में नहीं जन्मी हैं लेकिन इस देश की बहू तो है, पर बीती रात हुई घटना से यह साबित हो गया है कि इस देश की महिलाओं और बच्चों के लिए उनमें कोई संवेदना नहीं है।"

 

More from: samanya
21340

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।