Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आस्ट्रेलिया पाकिस्तान को देगा 20 करोड़ डॉलर की सहायता

austrialia give tweenty millon core support to pakistan

22 मई 2012

शिकागो/इस्लामाबाद। आस्ट्रेलिया-पाकिस्तान विकास साझेदारी कार्यक्रम पर अमल करते हुए आस्ट्रेलिया अगले तीन महीने के भीतर पाकिस्तान को 20 करोड़ डॉलर से अधिक की वित्तीय सहायता देगा।

इस बात का खुलासा पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड के बीच शिकागो में हुई बैठक के दौरान हुआ। शिकागो में उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) का दो दिवसीय सम्मेलन चल रहा है। यह खबर सोमवार को पाकिस्तान के समाचारपत्र 'डॉन' में प्रकाशित हुई।

राष्ट्रपति जरदारी के प्रवक्ता फरहातुल्ला बाबर के मुताबिक, जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद से लड़ने के लिए क्षेत्र में लम्बी अवधि के आर्थिक करार का इच्छुक है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान किसी भी अन्य देश के खिलाफ विध्वंसकारी गतिविधियां चलाने के लिए अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं होने देगा।

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता रहेगी तभी पाकिस्तान में भी शांति और स्थिरता कायम रहेगी।

जरदारी ने कहा कि यह समूचे अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की जवाबदेही है कि सामने आ रही चुनौती से निबटने में वह पाकिस्तान की मदद करे।


 

More from: samanya
30828

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।