Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

कितना धूम मचाएगी “धूम 3”?

astrology prediction of upcoming movie dhoom 3


20 अगस्त 2012

यशराज फ़िल्म्स के बैनर तले बन रही फ़िल्म “धूम 3” की प्रतीक्षा बहुत सारे सिने प्रेमी अधीर होकर कर रहे हैं। दरअसल धैर्यहीनता उत्पन्न करने वाले इस इंतजार के पीछे कई कारण। यशराज फ़िल्म्स के दर्शकों का एक बडा तबका है। साथ आमिर खान की फ़िल्मों का इंतजार भी दर्शक बेचैन होकर करते हैं। और “धूम 3” का इंतजार करने वाले लोगों में एक बडा वर्ग वह भी है जो “धूम” और “धूम 2” देख चुके हैं। लेकिन यह फ़िल्म है कि अपनी रिलीजिंग की तारीख बदलती जा रही है। पहले इसे दिसम्बर 2012 में रिलीज होना था लेकिन अब इसके रिलीज की तारीख 15 मार्च 2013 निश्चित की गई है। आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के नजरिए से कि “धूम 3” कितना धूम मचाएगी।


सबसे पहले चर्चा “धूम 3” के नाम पर। “धूम 3” के नाम का शुरुआती अंग्रेजी अक्षर है "D"। अक्षर "D" अनुभव और कुशलता का परिचायक है। जो इस बात का संकेत करता है कि इस फ़िल्म से अनुभवी और कुशल लोग जुडे हुए है। सच्चाई भी यही है और इस बात को सभी जानते भी हैं कि "धूम" नाम वाली सभी फ़िल्मों में अनुभवी लोगों ने अपना योगदान दिया है। अक्षर "D" विपरीत लिंगी से घनिष्ठ सम्बंध दर्शाता है। यानी कि इस फ़िल्म में एक्शन के साथ-साथ रोमांस भी देखने को मिलेगा। "D" अक्षर चुम्बकत्त्व, खर्चा, और अप्रत्याशित धन लाभ का इशारा करता है। अत: यह फ़िल्म दर्शकों कों पसंद आयेगी, फ़िल्म मेकिंग में बडा खर्चा होगा, और फ़िल्म कमाई भी खूब करेगी।


अक्षर "D" भावुकता, संवेदनशीलता और अच्छे कामों के लिए यादगार होने का संकेतक है। अत: फ़िल्म में भावुकता, संवेदनशीलता तो देखने को मिलेगी ही साथ ही यह एक यादगार फ़िल्म साबित होगी। लेकिन "D" अक्षर दुश्मनी होने का भी संकेत करता है जो इस बात का इशारा भी हो सकता है कि उस समय कोई ऐसी फ़िल्म रिलीज हो सकती है जो “धूम 3” को टक्कर देने का माद्दा रखती हो।


यशराज फ़िल्म्स और धूम 3:


“Yas raj film” का नामांक 6 होता है। Dhoom शब्द का नामांक 9 है। यदि इसमें “3” जोडकर “धूम 3” बनाया गया है तो इसका नामांक 9+3 = 12 यानी कि 1+2 = 3 होगा। 6,3 और 9 आपस में मित्र अंक हैं अत: Dhoom की तरह Dhoom 3 भी “Yas raj film” के लिए फादया देने वाली सिद्ध होगी।


आमिर खान और धूम 3:


आमिर खान का नामांक 4 है जो 3 के साथ समता का व्यवहार रखता जो इस बात का संकेत है कर रहा है कि इस फ़िल्म से आमिर खान को कोई बहुत बडा फायदा नहीं होने वाला है। हांलाकि एक दूसरा पहलू है जो आमिर के लिए सकारात्मक संकेत है आमिर के नाम के अनुसार इनके लिए साल 2013 का भाग्यशाली अंक 1 होगा और 1 और 3 आपस में मित्र अंक होते हैं। अत: इनके कार्य की प्रसंशा तो जरूर होगी लेकिन आमिर जिस रूप में इस फ़िल्म में नजर आने वाले हैं उस तरह के किरदार के लिए शायद आमिर को दोबारा आफर न मिले।


फ़िल्म प्रदर्शन की तारीख और धूम 3:


यदि यह फ़िल्म 15 मार्च 2013 को रिलीज होती है तो यह इस फ़िल्म को सफलता दिलाने का एक और सहायक बिन्दु होगा। 15 तारीख यानी कि 1+5 = 6 जो कि Dhoom 3 के नामांक 3 का मित्र अंक है। 15 मार्च 2013 अर्थात 15-03-2013 = 1+5+3+2+0+1+3=15 यानी 1+5=6। यहां भी 6 अंक आ रहा है जो फ़िल्म को सफलता मिलने का संकेत कर रहा है।


कुल मिलाकर अंक ज्योतिष इस बात का इशारा कर रही है कि धूम” और “धूम 2” की तरह “धूम 3” भी दर्शकों का मनोरंजन करने में सफल रहेगी।


पं. हनुमान मिश्रा

More from: Jyotish
32366

ज्योतिष लेख