Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

कितने लकी रहेंगे अक्षय कुमार फ़िल्म खिलाडी 786 के लिए?

astrology predection of khiladi 786


पं. हनुमान मिश्रा


खिलाडी कुमार यानी कि अक्षय अब तक करीब 80 फ़िल्में कर चुके हैं। 90 के दशक में इन्होंने एक ऐक्शन हीरो के रूप में अपने करिअर की शुरुआत की थी। "खिलाडी श्रृंखला" की अधिकांश फ़िल्में इन्हीं के नाम हैं। खिलाडी (1992), मैं खिलाडी तू अनाडी (1994), सबसे बडा खिलाडी (1995), खिलाडियों का खिलाडी (1996), मिस्टर एण्ड मिसेज खिलाडी (1997), इंटरनेशनल खिलाडी (1999) और खिलाडी 420 (2000) "खिलाडी श्रृंखला" की ये सात फ़िल्में इन्हीं के द्वारा अभिनीत हैं। यहां तक की इन्होंने खतरों के खिलाडी नामक रियल्टी शो में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। अब अक्षय कुमार की "खिलाडी श्रृंखला" की एक और फ़िल्म "खिलाडी 786" प्रदर्शित होने को है। आइए जानते हैं कि यह फ़िल्म दर्शकों को कितना पसंद आएगी।


अक्षय कुमार का जन्म 9 सितम्बर 1967 को वृश्चिक लग्न और कन्या के नवांश में हुआ। लग्नेश मंगल लग्न पर ही रूचक नामक पंच महापुरुष योग बनाकर बैठा हुआ है। अत: शुरुआत में इनकी छवि एक्शन हीरो के रूप में ही बनी। इनकी पहली फ़िल्म सौगंध 25 जनवरी 1991 को रिलीज हुई। उस समय इन पर शनि में गुरु की दशा का प्रभाव था। गुरु इनकी कुंडली में कला भाव अर्थात पंचम भाव का स्वामी होकर भाग्य भाव में उच्च राशि में स्थित है। यहां बैठकर वह पंचम भाव पर पूर्ण दृष्टि डाल रहा है। वहीं शनि पंचम भाव में होकर पंचमेश से देखा जा रहा है। अत: कला के क्षेत्र में इनकी उपस्थिति स्वाभाविक है। अक्टूबर 1992 से अक्टूबर 2009 तक इन पर बुध का प्रभाव रहा बुध इनका लाभेश होकर लाभ भाव में ही उच्च का होकर स्थित है अत: यह पूरा समय ही लगभग लाभदायी रहा। बुध मजाकिया स्वभाव का ग्रह है अत: इनकी फ़िल्मों में इनके एक्शन के साथ-साथ इनकी कामेडी ने दर्शकों को खूब हसाया। अक्टूबर 2009 से इन पर केतू की दशा का प्रभाव है जो अक्टूबर 2016 तक रहेगा। हांलाकि इनका केतू बारहवें भाव में स्थित है लेकिन साथ ही वह इनके लग्नेश मंगल के नक्षत्र में स्थित है। अत: अधिकांश मामलों में केतू इनका पक्षधर ही रहेगा। लेकिन बारहवें भाव में स्थित होने के कारण कुछ विवादास्पद स्थितियां भी पैदा कर सकता है।


वर्तमान में इन पर केतू की महादशा में राहू के अंतर का प्रभाव है। जो इनके लिए अधिक अनुकूल नहीं है। अत: ऐसे में "खिलाडी 786" से बहुत बडी सफलता की आशा रखना उचित नहीं होगा। हांलाकि इसमें अन्य लोगों का भाग्य भी जुडा है साथ ही अक्षय का भाग्यशाकी शब्द खिलाडी भी है अत: इस फ़िल्म को पांच में से ढाई स्टार्स दिए जा सकते हैं।

More from: Jyotish
33962

ज्योतिष लेख