Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

कायम रहेगी सलमान की दबंगई?

astrology predection of dabangg 2

पं. हनुमान मिश्रा

 

सलमान खान की 'दबंग 2' 21 दिसंबर 2012 को रिलीज होने वाली है। वैसे तो इस फ़िल्म में लगभग दबंग यानी कि 'दबंग १' की टीम ही काम कर रही है लेकिन डायरेक्टर अभिनव कश्यप की जगह अरबाज खान हो गए है और मलाइका के साथ-साथ करीना भी आइटम सांग लेकर आ रही हैं। उस दबंग में झंडू बाम का प्रचार-प्रसार किया गया था जबकि 'दबंग 2' में फ़ेवीकोल का किया जा रहा है। चुलबुल और रज्जो के किरदार दोहराए जा रहे हैं। और भी बहुत सारे चेहरों को ज्यों का त्यों दोहराया जा रहा है। यानी प्रथम दृष्टया तो यही लगता है कि फ़िल्म में कुछ ज्यादा नया नहीं होगा। लेकिन इस फ़िल्म के ब्राण्ड एम्बेस्डर यानी कि सलमान खान के सितारे बिअगत कुछ सालों से बहुत अच्छे चलते प्रतीत हो रहे हैं। क्या इस बार भी सलमान के सितारे फ़िल्म को कामयाबी दिला पाएंगे? आइए जानते हैं उनकी कुण्डली के माध्यम से।


मेष लग्न और कुम्भ राशि में जन्में सलमान खान पर वर्तमान में शनि में सूर्य की दशा चल रही है। यद्यपि सूर्य में शनि की दशा को अच्छा नहीं माना जाता लेकिन सलमान की कुण्डली में शनि कर्म और लाभ भाव का स्वामी है और लाभ भाव में ही बैठा है जो लाभ दिलाने का संकेत दे रहा है। अंतर्दशानाथ सूर्य पंचम भाव यानी कि कला के स्थान का स्वामी है और वह भाग्य स्थान में बैठा हुआ है। दोनो ग्रह एक दूसरे से ग्यारहवें और तीसरे भाव में बैठे हैं। यह भी एक अच्छी बात है।


प्रत्यन्तर दशा बृहस्पति की है जो इनका भाग्येश है और तीसरे भाव में बैठकर भाग्य स्थान के साथ-साथ लाभ स्थान को भी देख रहा है। जो इनको अच्छा लाभ करवाता नजर आ रहा है। वर्तमान में बृहस्पति का गोचर भी इनके दूसरे भाव में है जो कि शुभफल देने का संकेतक है। अत: कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि सलमान की वतर्मान में दशाएं लगभग शुभ हैं अत: इनकों शुभ परिणाम मिलने चाहिए। इसलिए 'दबंग 2' की सफलता की राहें आसान होती प्रतीत हो रही हैं। पंचमेश सूर्य इनके अभिनय को प्रसंशा दिलाएगा। बृहस्पति का प्रभाव इन्हें लाभ दिलाता लग रहा है अत: फ़िल्म अच्छी कमाई भी करती प्रतीत हो रही है। ज्योतिष के नजरिए से फ़िल्म को रिलीज होने से पहले पांच में से साढे तीन अंक दिए जा सकते हैं।

More from: Jyotish
34019

ज्योतिष लेख