Get free astrology & horoscope 2013
Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

कितनी स्पेशल रहेगी नीरज पाण्डे की फ़िल्म "स्पेशल 26"?

astro predection of speical 26

 

पं. हनुमान मिश्रा

 

‘अ वेडनसडे’ बनाने वाले नीरज पाण्डे की असल जिंदगी पर आधारित फिल्म स्पेशल छब्बीस 8 फ़रवरी को रिलीज होने को तैयार है। वैसे तो नीरज पाण्डे अपनी विशेष शैली के लिए ही जाने जाते हैं। वे अक्सर खबरों पर नजर गडाए रहते हैं, जैसे ही कोई स्पेशल और सनसनीखेज खबर पर उनकी नजर पडती है वो स्पेशल तरीके से काम खोजबीन करते हुए उसकी तह तक जा पहुंचते हैं। इसी तरह की एक स्पेशल खोज और स्पेशल सोच का नतीजा है उनकी आने वाली फ़िल्म स्पेशल 26. यह फ़िल्म अपने नाम में छिपे "स्पेशल" शब्द को चारितार्थ कर पाएगी या नहीं यानी कि "स्पेशल छब्बीस" दर्शकों के लिए एक स्पेशल फ़िल्म साबित हो पाएगी या नहीं, इस फ़िल्म का भविष्य क्या रहेगा, इन सवालों का जवाब पाने के लिए हमने प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और अंकशास्त्री पं. हनुमान मिश्रा से बात की, पं. मिश्रा विशेष तौर पर इसी बात के लिए जाने जाते हैं कि वह किसी फ़िल्म के रिलीज होने से पहले ही उसके भविष्य की टोह ले लेते हैं। आइए उन्हीं के शब्दों में इस फ़िल्म की सफ़लता की सीमा को जान लेते हैं।


Special 26 नाम बुध ग्रह से प्रभावित नाम है। आइए इस बात को थोडा विस्तार से समझा जाय। केवल Special शब्द का नामांक होता है 6 जिसे इस प्रकार समझा जा सकता है- S-3+P-8+E-5+C-3+I-1+A-1+L-3=24, और 24 का मूलांक 2+4=6 होता है। 26 यानी कि 2+6=8, इसप्रकार Special 26 का नामांक हुआ S-3+P-8+E-5+C-3+I-1+A-1+L-3+2+6=32 और 32 का मूलांक 3+2=5 हुआ। 5 अंक का स्वामी ग्रह बुध होता है। बुध विनोदी स्वभाव का ग्रह माना गया है। जो इस बात का इशारा कर रहा है कि इस फ़िल्म में हंसी-मजाक पर्याप्त मात्रा में होना चाहिए। बुध को एक नकलची ग्रह माना गया है और कला के मामले में बुध ग्रह की बहुत ही महत्तपूर्ण भूमिका होती है। किसी भी किरदार को निभाने के लिए कलाकार को उस किरदार की हू-ब-हू कापी करनी पडती है। इस फ़िल्म का नामांक इस बात का इशारा कर रहा है कि इस फ़िल्म के डायरेक्टर कलाकारों के अंदर छिपी कला का बहुत ही बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया है।

 

फ़िल्म 8 फ़रवरी को रिलीज हो रही है, अंक 8 अंक 5 को अपना मित्र मानता है जो फ़िल्म के लिए एक सकारात्मक संकेत है जबकि अंक 5 अंक 8 से सम भाव रखता है अत: 8 तारीख फ़िल्म के लिए 80 प्रतिशत अनुकूलता लिए हुए है। यदि 8 फ़रवरी 2013 के मूलांक को ध्यान दिया जाय तो मूलांक 7 आता है। 7 और 5 दोनों एक दूसरे को सम मानते हैं अत: यहां भी फ़िल्म के लिए एक सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

 

आइए अब ये जान लेते हैं कि फ़िल्म में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कलाकारों के लिए फ़िल्म के नामांक और फ़िल्म की रिलीजिंग डेट कैसी रहेगी।


फ़िल्म के हीरो अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का मूलांक 9 और नामांक 1 है। फ़िल्म का नामांक 5 इनके मूलांक 9 के लिए सम भाव रखता है जबकि नामांक 1 के लिए मित्र भाव रखता है। रिलीजिंग डेट 8 तो इनके लिए अधिक अनुकूल नहीं लेकिन रिलीजिंग डेट का मूलांक 7 इनके मूलांक के लिए अनुकूल है। कुल मिलाकर इस फ़िल्म को अक्षय से अथवा अक्षय को इस फ़िल्म से 85 प्रतिशत का लाभ मिलता दिख रहा है।

 

फ़िल्म की नायिका काजल अग्रवाल (Kajal Aggarwal ) का मूलांक 1 और नामांक भी 1 है। फ़िल्म का नामांक 5 इनके मूलांक और नामांक 1 के लिए मित्र भाव रखता है। रिलीजिंग इनके लिए अधिक अनुकूल नहीं है अत: इस फ़िल्म से काजल को या काजल के द्वारा फ़िल्म को 50 से 60 फीसदी ही लाभ मिल पाएगा।


मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) जी का मूलांक 5 और नामांक 6 है। फ़िल्म का नामांक 5 इनके मूलांक के लिए उत्तम और नामांक के लिए मित्र भाव रखता है। वहीं रिलीजिंग डेट 8 भी इनके लिए मित्र भाव रखती है साथ ही रिलीजिंग डेट का मूलांक 7 भी इनके लिए अनुकूल है। कुल मिलाकर इस फ़िल्म को मनोज बाजपेयी या इस फ़िल्म से मनोज बाजपेयी से 90 प्रतिशत का लाभ मिलता दिख रहा है।

 

जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill) का मूलांक 3 और नामांक 9 है। फ़िल्म का नामांक 5 इनके मूलांक 3 के लिए सम भाव रखता है साथ ही नामांक 9 के लिए भी सम भाव रखता है। रिलीजिंग डेट 8 तो इनके लिए कम अनुकूल नहीं लेकिन रिलीजिंग डेट का मूलांक 7 इनके नामांक के लिए मित्र मूलांक के लिए सम है। कुल मिलाकर इस फ़िल्म को जिमी शेरगिल से 75 प्रतिशत का लाभ मिलता दिख रहा है।

 

अनुपम खेर (Anupam Kher) जी का मूलांक 7 और नामांक भी 3 है। फ़िल्म का नामांक 5 इनके मूलांक 3 के लिए सम भाव रखता है साथ ही नामांक 9 के लिए भी सम भाव रखता है। रिलीजिंग डेट 8 तो इनके मूलांक के लिए तो अधिक अनुकूल नहीं है लेकिन इनके नामांक के लिए सम है। जबकि रिलीजिंग डेट का मूलांक 7 भी इनके मूलांक के लिए शुभ और नामांक लिए सम है। कुल मिलाकर इस फ़िल्म को अनुपम खेर या इस फ़िल्म से अनुपम खेर से 80 प्रतिशत का लाभ मिलता दिख रहा है।

 

कुल मिलाकर देखा जाय तो यह फ़िल्म एक अच्छा व्यवसाय करती हुई नजर आ रही है साथ ही दर्शकों का मनोरंजन करने में भी यह फ़िल्म सफल रहेगी। रिलीज होने से पहले मैं इस फ़िल्म को पांच में से तीन अंक आराम से दे सकता हूं।

 

More from: Jyotish
34455

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।