Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आत्मघाती हो सकती है पारदर्शिता : केजरीवाल

arvind kejrival on team

3 मई 2012

नई दिल्ली। टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनके समूह की रणनीति का खुलासा नहीं किया जा सकता क्योंकि यह पारदर्शिता आत्मघाती हो सकती है।

वह शमीम काजमी को टीम अन्ना से बाहर का रास्ता दिखाए जाने पर टिप्पणी दे रहे थे। काजमी ने कथिततौर पर समूह की कोर समिति की बैठक की गुपचुप तरीके से रिकॉर्डिग कर ली थी।

केजरीवाल ने यहां अरुणोदय प्रकाश द्वारा संग्रहित निबंध संग्रह 'आंदोलन' के लोकार्पण के अवसर पर बुधवार को कहा, "हमारे खिलाफ षडयंत्र रचा जा रहा है और हम अपनी रणनीतियों का पहले से खुलासा नहीं कर सकते क्योंकि पारदर्शिता हमारे लिए आत्मघाती साबित हो सकती है।"

टीम अन्ना विरोधियों द्वारा काजमी के कृत्य को स्टिंग ऑपरेशन करार देने पर केजरीवाल ने कहा, "यह सब कुछ पूर्वनियोजित था। काजमी को कार्यवाही रिकॉर्ड करनी थी और यह बात मीडिया में लानी थी और मेरे व मनीष सिसोदिया (टीम अन्ना के एक और सदस्य) के खिलाफ बोलना था जबकि हमारा उनके निष्कासन से कोई लेना-देना नहीं है।"

उन्होंने बताया कि काजमी के मोबाइल में रिकॉर्डिग्स पाए जाने के बाद उन्हें कुछ दिनों के लिए इंडिया अगेंस्ट करप्शन छोड़ देने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने मीडिया में कहा कि उन्हें निष्कासित किया गया है।

काजमी ने मीडिया से कहा था कि वह यह समूह इसलिए छोड़ रहे हैं क्योंकि पूरे आंदोलन का राजनीतिकरण हो चुका है। केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि वह जनलोकपाल विधेयक को अपना विधेयक माने और उसकी सकारात्मक आलोचना करे। इस अवसर पर मौजूद उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री बी.सी. खंडूरी ने कहा कि देश को भ्रष्टाचार की बीमारी से जरूर लड़ना चाहिए।

More from: samanya
30635

ज्योतिष लेख