Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट 'सरासर मूर्खतापूर्ण': सेना प्रमुख

army chif, v k singh, indian express, army chief says indian express reports are pure foolish

5 अप्रैल 2012

काठमांडू | सेना प्रमुख जनरल वी.के. सिंह ने सेना की दो टुकड़ियों को दिल्ली की ओर कूच करने की समाचार पत्र 'इंडियन एक्सप्रेस' की रिपोर्ट को गुरुवार को 'सरासर मूर्खतापूर्ण' बताकर खारिज कर दिया। सेना प्रमुख की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं रक्षा मंत्री द्वारा इस रिपोर्ट को बेवजह भय उत्पन्न करने वाली और निराधार बताए जाने के एक दिन बाद आई है।

ज्ञात हो कि सेना प्रमुख नेपाली सेना द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि समाचार पत्र की रिपोर्ट निंदनीय है और कुछ लोग सेना और सरकार पर कीचड़ उछालने की कोशिश कर रहे हैं।

इंडियन एक्सप्रेस में बुधवार को छपी रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर सेना प्रमुख ने कहा, "यह मूर्खतापूर्ण रिपोर्ट है।" रिपोर्ट में कहा गया है कि गत 16 जनवरी की रात सेना की दो टुकड़ियों के दिल्ली के आस-पास जमा होने से सरकार डर गई थी।

सेना प्रमुख ने कहा, "जो कोई भी सेना प्रमुख के खिलाफ कहानियां बना रहा है, वह निंदनीय है। यह दिखाता है कि लोग अनावश्यक रूप से सरकार और सेना दोनों के ऊपर कीचड़ उछालने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे लोगों से निपटा जाना चाहिए।"

समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा के हिसार से सेना की एक पैदल टुकड़ी और आगरा से 50 पैरा ब्रिगेड की टुकड़ी ने रक्षा मंत्रालय को सूचित किए बगैर दिल्ली की ओर कूच किया।

रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना उस समय हुई जब सेना प्रमुख अपने उम्र विवाद पर सरकार के साथ कानूनी लड़ाई लड़ रहे थे। राजधानी के समीप सेना की टुकड़ियों के जमावड़े ने सरकार के लिए असहज स्थिति उत्पन्न कर दी थी लेकिन रिपोर्ट में इसे सैन्य तख्ता पलट का प्रयास कहने से बचा गया है।

सिंह ने कहा, "यह रिपोर्ट किसी की शरारत मालूम पड़ती है।" उन्होंने कहा कि शरारत कौन कर रहा है अथवा ऐसा क्यों किया जा रहा है, इस बारे में वह अंदाजा नहीं लगा सकते।

More from: samanya
30340

ज्योतिष लेख