Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

एंटनी का सेना प्रमुख के आरोपों की जांच का वादा

a k antony, gen v k singh, antony promises to investigate on allegations by army chief

27 मार्च 2012


नई दिल्ली | रक्षा मंत्री ए. के. एंटनी ने मंगलवार को संसद में कहा कि वह सेना प्रमुख जनरल वी. के. सिंह के उस खुलासे की जांच करवाएंगे जिसमें उन्होंने एक रक्षा सौदे की मंजूरी के लिए 14 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश का दावा किया है। राज्यसभा में एंटनी ने कहा, "मैं सेना प्रमुख के आरोपों की जांच के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ूंगा.. मैंने अपने पूरे जीवन में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी है।"

उन्होंने कहा कि वह भ्रष्टाचार से जुड़े किसी भी सौदे को रद्द करने के लिए तैयार हैं। एंटनी ने सोमवार को ही सेना प्रमुख के दावे की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने के आदेश दिए थे।

जनरल सिंह ने एक समाचार पत्र 'द हिंदू' को दिए एक साक्षात्कार में दावा किया था कि 600 घटिया दर्जे के वाहनों की खरीद के लिए सेना के एक पूर्व अधिकारी ने उन्हें 14 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की थी, जिस बारे में उन्होंने रक्षा मंत्री को बताया था।

एंटनी ने कहा कि उन्होंने रिश्वत के बारे में कोई लिखिल शिकायत नहीं मिली थी। उन्होंने रक्षा खरीद प्रक्रिया को और मजबूत करने का वादा करते हुए कहा, "हम खरीद प्रक्रिया को कड़ा और बेहतर बनाने के बारे में चर्चा कर रहे हैं।"

More from: samanya
30065

ज्योतिष लेख