Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

अन्ना की लोगों से अपील, सरकार को मुझे मत ले जाने देना

anna denied to take medicine

23 अगस्त 2011

मुंबई। भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम में जुटे अन्ना अनशन की सेहत बिगड़ रही है, लेकिन उन्होंने डॉक्टरों से दवाई लेने से इंकार कर दिया। अन्ना ने देर रात नौ बजे जनता से बात करते हुए कहा कि मर जाऊंगा लेकिन डटा रहूंगा। उन्होंने कहा, डॉक्टरों की टीम मेरी बहुत चिंता करती है। दोपहर में डॉक्टरों ने कहा था कि किडनी में दोष निर्माण हो रहा है तो दवा लीजिए। मैंने उनसे कहा था कि मैं रात में बताऊंगा कि मेरी अंतरात्मा क्या कह रही है। अब मेरी अंतरात्मा कह रही है कि तू यह कह रहा है कि दिल दिया है जान भी देंगे। तो फिर जान देने से क्यों डर रहा है। मैंने इसलिए डॉक्टरों को कह दिया है कि दवाई नहीं लूंगा। मैं मर जाऊंगा लेकिन बहुत अन्ना है, जो देश में खड़े हो रहे हैं। वो मेरी परंपरा को आगे बढ़ाएंगे, मुझे विश्वास है।

अन्ना ने कहा कि उनकी सेहत बिगड़ रही है और हो सकता है कि सरकार उन्हें अनशन करने से रोके। अन्ना ने लोगों से साफ कहा, अगर सरकार के लोग मुझे लेने आएं तो दरवाजे पर बैठ जाना लेकिन मुझे यहां से ले जाने मत देना। हां, हिंसा मत करना।

डॉक्टरों ने अन्ना से कहा था कि उनकी किडनी को खतरा है। अन्ना ने कहा, मेरी किडनी फेल भी हो जाए तो क्या हुआ। यहां बहुत से लोग हैं जो मुझे किडनी दान दे देंगे।


 

More from: samanya
24055

ज्योतिष लेख