Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

बंधक प्रकरण पर अलकायदा से बातचीत नहीं करेगा अमेरिका

बंधक प्रकरण पर अलकायदा से बातचीत नहीं करेगा अमेरिका
 
8 मई2012
 
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने एक बुजुर्ग अमेरिकी बंधक को लेकर अलकायदा के साथ बातचीत करने से इंकार कर दिया है। इस अमेरिकी बुजुर्ग को पाकिस्तान में अगवा कर लिया गया था। वह पिछले अगस्त से ही अलकायदा के कब्जे में है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ द्वारा मंगलवार को जारी एक रपट के अनुसार, व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जे कार्ने ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह भी कहा कि ओबामा प्रशासन अपहरण की इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता है और अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय विकास एजेंसी (यूएसएड) के 70 वर्षीय कार्यकर्ता, वॉरेन विंस्टीन की तत्काल रिहाई की मांग करता है।

कार्ने ने कहा, "अमेरिका सरकार विंस्टीन की सुरक्षित रिहाई के लिए लगातार कोशिश जारी रखेगा, लेकिन हम अलकायदा के साथ बातचीत नहीं कर सकते और न करेंगे।"

पिछले वर्ष अपहृत होने के बाद पहली बार रविवार को जारी हुए एक वीडियो में विंस्टीन ने ओबामा से आग्रह किया है कि वह अलकायदा की मांगें मान लें। अलकायदा ने विंस्टीन के अपहरण की जिम्मेदारी ली है।

विंस्टीन ने वीडियो में कहा है, "मेरी जिंदगी आपके हाथों में है। यदि आप मांगे मान लेते हैं, तो मेरी जान बच जाएगी। यदि आप मांगें नहीं मानते हैं तो मेरी मौत तय है।"

 

More from: samanya
30672

ज्योतिष लेख