Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

अकरुद्दीन ओवेसी हमले में घायल, हैदराबाद में हाई अलर्ट

akabruddin-ovesi-injured

30 अप्रैल 2011

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद में शनिवार को अज्ञात हमलावरों की गोलीबारी में मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लीमीन (एमआईएम) के नेता अकबरुद्दीन ओवेसी घायल हो गए। इससे शहर में महौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पुलिस ने ओवेसी की हालत स्थिर बताई है।

ओवेसी को बचाने के प्रयास में एमआईएम के एक अन्य विधायक अहमद बलाल भी घायल हो गए। बलाल के सुरक्षाकर्मियों की ओर से की गई जवाबी गोलीबारी में एक हमलावर मारा गया और दो घायल हो गए।

खून से लथपथ ओवेसी को हैदराबाद में संतोष नगर के ओवेसी अस्पताल ले जाया गया।

अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक ए. आर. अनुराधा ने अस्पताल से बाहर पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि ओवेसी की हालत स्थिर है।

उन्होंने एमआईएम के उत्तेजित कार्यकर्ताओं को शांत कराते हुए कहा, "ओवेसी की हालत स्थिर है। चिकित्सक उनकी स्थिति पर लगातार निगरानी रख रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही स्वस्थ्य हो जाएंगे।"

यह घटना शनिवार को दिन में 11.30 बजे उस समय हुई जब ओवेसी पुराने हैदराबाद शहर में चंद्रयानगुत्ता विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बारकास में एक सभा में हिस्सा लेने के बाद ओवेसी जब कार में बैठ रहे थे तभी चार से पांच व्यक्तियों ने उन पर चाकूओं से हमला कर दिया। घायल ओवेसी ने जब स्टीयरिंग व्हील थामने की कोशिश की तो हमलावरों ने उन पर गोलियां बरसा दीं।

पार्टी के सहयोगी और बलाल ओवेसी को बचाने के लिए दौड़े लेकिन बलाल और वाहन चालक भी गोलियों की बौछार की चपेट में आ गए।

बलाल के सुरक्षाकर्मियों ने जवाब में गोलीबारी की जिसमें तीन हमलावर घायल हो गए। उनमें से एक हमलावर ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया जबकि दो की हालत नाजुक बनी हुई है।

एमआईएम के सूत्रों ने बताया कि भूमि हथियाने के आरोपी मोहम्मद पहलवान और उनके रिश्तेदारों ने कथित तौर पर ओवेसी पर हमला किया। किसी जमीन को लेकर पहलवान का ओवेसी से विवाद था। विधायक ने वह जमीन गरीबों के लिए मकान बनवाने के लिए प्रशासन को सौंप दी थी।

इस घटना के कारण हैदराबाद में आतंक फैल गया। पुलिस ने शहर में हिंसा को आशंका के मद्देनजर अर्धसैनिक बल 'द्रुत कार्रवाई बल' सहित अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया है।

व्यस्तम चारमीनार और मक्का मस्जिद जैसे ऐतिहासिक इलाकों में दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दीं।

मुख्यमंत्री एन. किरण कुमार रेड्डी ने हालात का जायजा लेने के लिए राज्य मंत्रिमंडल के साथ बैठक की। साथ ही मुख्यमेंत्री अस्पताल जाकर ओवेसी से मिले।

अकबरुद्दीन ओवेसी एमआईएम के अध्यक्ष एवं हैदराबाद से लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवेसी के छोटे भाई हैं। 294 सदस्यों वाली विधानसभा में एमआईएम के सात विधायक हैं।

 

More from: samanya
20397

ज्योतिष लेख